तत्काल ट्राई सायकिल पाकर गदगद हुआ छत्तकुमार, अब आने-जाने में होगी सुविधा

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने उनसे मुलाकात करने पहुंचे दिव्यांग की तकलीफ को महसूस करते हुए तत्काल एक ट्राई सायकिल प्रदान की

बलौदाबाजार- जिले के कसडोल निवासी दिव्यांग छत्तकुमार अब सुगमता पूर्वक आईटीआई की पढ़ाई नियमित रूप से जारी रख पाएगा। दोनों पैरों से दिव्यांग छत्तकुमार को स्कूल आने-जाने के लिए अब दूसरों का सहारा लेने की जरूरत नहीं होगी। कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने उनसे मुलाकात करने पहुंचे दिव्यांग की तकलीफ को महसूस करते हुए तत्काल एक ट्राई सायकिल प्रदान की है। तत्काल ट्राई सायकिल मिलने से छत्तकुमार गदगद है और जिला कलेक्टर को धन्यवाद दिया।

साधन की अभाव में दिक्कत का सामना

गौरतलब है कि छत्तकुमार निषाद जो कि दोनों पैरों से चलने-फिरने में अक्षम है।आई.टी.आई. कसडोल से कोपा की पढाई कर रहे हैं। इन्हे कालेज आने-जाने के लिए साधन की अभाव में दिक्कत का सामना करना पड रहा था। इनके व्दारा कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर ट्रायसायकल की मांग की गई। इस पर कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने सवेदनशीलता का परिचय देते हुए समाज कल्याण विभाग को निर्देशित किया। जिला कलेक्टर के हाथों सहायक उपकरण ट्रायसायकल पाते ही छत्तकुमार गदगद हो गये। उन्होनें मांग पर तुरन्त ट्रायसायकल प्रदाय करने करने के लिए कलेक्टर का बहुत बहुत धन्यवाद किया। वे कलेक्टर के सामने अपनी समस्या रखने आये थे और ट्रायसायकल साथ लेकर गये।

भारतीय डाक विभाग ने ऊना में कैंसर से पीड़ित बच्ची के लिए तत्काल पहुंचाईं दवाएं

आने जाने में सुविधा होगी

छत्तकुमार का कहना है कि इस ट्रायसायकल से उन्हें आईटीआई कालेज आने जाने में सुविधा होगी और वह अपनी पढाई पूरी कर सकेगें। इस मोैके पर उप संचालक समाज कल्याण आशा शुक्ला भी उपस्थित थी। उन्होंने बताया कि छत्तकुमार निषाद को दिव्यांग पेंशन एवं दिव्यांग छात्रवृत्ति से भी लाभान्वित किया जा रहा है। इन्हीं की तरह स्कूल कालेज में अध्ययनरत् अन्य दिव्यांग विद्यार्थाी भी संस्था प्रमुख व्दारा प्रमाणित दस्तावेजो के साथ संबंधित जनपद पंचायत अथवा नगरीय निकाय में दिव्यांग छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर योजना से लाभान्वित हो सकते है।

स्वास्थ्य मंत्री ने तम्बाकुयुक्त गुटखा, पान मसाला एवं गुड़ाखू पर तत्काल प्रतिबंध लगाने जीएसटी सचिव को लिखा पत्र

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp:- FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

Twitter: –DNS11502659

Facebook: –dailynewsservices