Home छत्तीसगढ़ जिला हाॅस्पिटल में बढ़ी बेडो की संख्या,संसदीय सचिव चंद्रकार ने किया शुभांरभ

जिला हाॅस्पिटल में बढ़ी बेडो की संख्या,संसदीय सचिव चंद्रकार ने किया शुभांरभ

बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने हो रहा हरसंभव प्रयास-चंद्राकर

जिला हाॅस्पिटल में बढ़ी बेडो की संख्या,संसदीय सचिव चंद्रकार ने किया शुभांरभ

महासमुंद- संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने जिला हाॅस्पिटल में आज शुक्रवार को 30 बेडो का नया मेडिकल वार्ड का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने वार्ड का निरीक्षण कर वार्ड में मरीजों को अन्य सुविधाएं मुहैया कराने आवश्यक निर्देश दिए।
आज शक्रवार को यहां मरीजों की उचित देखभाल के लिए जिला हाॅस्पिटल के फस्ट फ्लोर में तीस बेडो का नया मेडिकल वार्ड बनाया गया है। जिसका शुभांरभ संसदीय सचिव ने किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते स्वास्थ्य अमले पर दबाव बढ़ा है। नया मेडिकल वार्ड स्थापित होने से दबाव से राहत मिल सकेगी। संसदीय सचिव ने कहा कि डाॅक्टर और अन्य स्वास्थ्य कर्मी पूरे जी जान से मरीजों की सेवा में लगे है। मरीजों को अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए, इसके लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

अल्प अवधि में बड़े अस्पताल बनाने पर बलौदाबाजार जिला प्रशासन को मिली शाबाशी

जिला हाॅस्पिटल में बढ़ी बेडो की संख्या,संसदीय सचिव चंद्रकार ने किया शुभांरभ

उन्होंने कहा कि उपरी तल में बने इस वार्ड में मरीजों को अन्य सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश देेते हुए कहा कि जल्द ही इसके लिए प्रपोजल तैयार किया जाए। ससंदीय सचिव विषम परिस्थितियों में बेहतर संसाधन व सुविधाएं मुहैया कराने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव का आभार जताया है। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि दाउलाल चंद्राकर, जब्बर चंद्राकर, अविनाश चंद्राकर सहित मेडिकल काॅलेज के डीन पीके निगम, सिविल सर्जन डाॅ एनके मंडपे, प्रो एआर वर्मा, प्रो योगेंद्र मलहोत्रा मौजूद थे।

ससंदीय सचिव ने कोविड वार्ड की ली जानकारी

जिला हाॅस्पिटल में बढ़ी बेडो की संख्या,संसदीय सचिव चंद्रकार ने किया शुभांरभ

पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने स्वास्थ्य विभाग को 20 नग आक्सीजन सिलेंडर सौपा

संसदीय सचिव चंद्राकर ने नया वार्ड शुभांरभ के दौरान हाॅस्पिटल प्रबंधन से कोविड वार्ड की भी जानकारी ली। जिस पर बताया गया कि वर्तमान में 51 आक्सीजनयुक्त बेड है। जल्द ही तीस और अतिरिक्त आक्सीजन बेड की उपलब्धता हो जाएगी। इसके अलावा यहां उपलब्ध 34 से अधिक आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन से कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज किया जा रहा है। संसदीय सचिव ने आक्सीजन प्लांट की कैपेसिटी बढ़ाने के साथ ही आक्सीजन फिलिंग के लिए प्रपोजल तैयार करने कहा।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/