Home छत्तीसगढ़ अल्प अवधि में बड़े अस्पताल बनाने पर बलौदाबाजार जिला प्रशासन को मिली...

अल्प अवधि में बड़े अस्पताल बनाने पर बलौदाबाजार जिला प्रशासन को मिली शाबाशी

मुख्यमंत्री ने बलौदाबाजार में किया 500 बिस्तर नये कोविड अस्पताल का शुभारंभ

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम बहुत जल्द कामयाब होंगे- भूपेश बघेल-स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने टीकाकरण की गति बढ़ाने पर दिया जोर

बलौदाबाजार- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में आज 500 बिस्तर नये कोविड अस्पताल का वर्चुअल शुभारम्भ किया। इसके साथ ही जिले की सरकारी अस्पतालों में कोरोना मरीज़ों के इलाज के लिए अस्पताल में बिस्तर की सुविधा बढ़कर 1320 हो गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम बहुत जल्द कामयाब होंगे। आम जनता के सहयोग से जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी आपसी तालमेल के साथ संगठित होकर यह लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कोरोना के समूल नाश होते तक कोविड की गाईडलाईन का आवश्यक रूप से पालन करने की अपील भी की है।

रिकार्ड 20 दिन के अल्प समय मे सर्वसुविधायुक्त विशाल अस्पताल तैयार करने के लिए जिला प्रशासन को टीम को बधाई दी। कर्यक्रम की अध्यक्षता स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण एवं जिले के प्रभारी मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने की। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की गति हमें और तेज़ करनी होगी। पहला टीका लगा चुके लोगों को निर्धारित समय आने पर दूसरा टीका अवश्य लेना चाहिए।

पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने स्वास्थ्य विभाग को 20 नग आक्सीजन सिलेंडर सौपा

अल्प अवधि में बड़े अस्पताल बनाने पर बलौदाबाजार जिला प्रशासन को मिली शाबाशी

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने अस्पताल निर्माण की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालते हुये कार्यक्रम में जुड़े सभी अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के तैयार हो जाने से हम मरीज़ों को अपने जिले में ही रखकर इलाज करने में सक्षम हो गए है। जरूरत पड़ने पर आस-पास के जिलों के मरीजों का भी इलाज यहां किया जा सकता है। गौरतलब है कि 500 बिस्तर के इस अस्पताल में 120 बिस्तर में ऑक्सीजन की सुविधा है। 320 बिस्तर कोरोना के सामान्य किस्म के मरीजों के लिए है। 13 डॉक्टरों की टीम यहां दिन-रात तैनात रहेगी। उनके रहने की भी व्यवस्था की गई है।

समिति के स्थापना दिवस पर 37 रक्तवीरों ने किया रक्तदान

अल्प अवधि में बड़े अस्पताल बनाने पर बलौदाबाजार जिला प्रशासन को मिली शाबाशी

ऑनलाइन मोड में वीसी के जरिये आयोजित इस कार्यक्रम में लोकसभा सांसद सुनील सोनी एवं गुहाराम अजगले, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, संसदीय सचिव चन्द्रदेव राय, संसदीय सचिव शकुन्तला साहू, विधायक शिवरतन शर्मा, विधायक  प्रमोद शर्मा, कृषक कल्याण परिषद के अध्यक्ष  सुरेन्द्र शर्मा, पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा, जिला अध्यक्ष हितेन्द्र ठाकुर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष सरिता ठाकुर, नगरपालिका अध्यक्ष चित्तावर जायसवाल, विद्याभूषण शुक्ल,  दिनेश यदु, पार्षद रूपेश ठाकुर, चैम्बर ऑफ कामर्स अध्यक्ष जुगल भट्टर, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष विक्रम पटेल, सतीश अग्रवाल, सुनील माहेश्वरी ने शामिल होकर अस्पताल निर्माण को जिले के लिए एक उपलब्धि बताया और इसके बेहतर संचालन के लिए शुभकामनाएं दी।

शहर के विभिन्न वार्डों में अब तक 6 हजार से अधिक लोगों तक राशन के पैकेट पहुचें

अल्प अवधि में बड़े अस्पताल बनाने पर बलौदाबाजार जिला प्रशासन को मिली शाबाशी

कलेक्टर सुनील कुमार जैन के मार्गदर्शन में अस्पताल को आकार प्रदान करने में एडीएम राजेन्द्र गुप्ता ने दिन-रात एक कर दिया, जिसके कारण इतना बड़ा अस्पताल इतनी कम अवधि में तैयार हो सका। इस अवसर पर जिला पंचायत की सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्धिकी, सीएमएचओ डॉ खेमराज सोनवानी, सिविल सर्जन डॉ अवस्थी, नवनियुक्त कोविड अस्पताल प्रभारी डॉ राकेश प्रेमी,एसडीएम महेश राजपूत, संयुक्त कलेक्टर लवीना पाण्डेय, टेकचन्द अग्रवाल, ईई लोक निर्माण टीसी वर्मा, मण्डी सचिव योगेश अग्रवाल सहित तमाम डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

 

Translate »