Home देश ICICI लोम्बार्ड में भारती एक्सा के सामान्य बीमा व्यवसाय के अधिग्रहण को...

ICICI लोम्बार्ड में भारती एक्सा के सामान्य बीमा व्यवसाय के अधिग्रहण को मिली मंजूरी

फ़ाइल् फोटो

दिल्ली-भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने प्रतिस्पर्धा अधिनियम, 2002 की धारा 31 (1) के तहत आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (आईसीआईसीआई लोम्बार्ड) द्वारा भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (भारती एक्सा) के सामान्य बीमा व्यवसाय के अधिग्रहण को मंजूरी दी।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड एक सामान्य बीमा कंपनी है, जो भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (आईआरडीएआई) के साथ पंजीकृत है और जो कई वितरण चैनलों के माध्यम से वाहन, स्वास्थ्य, अग्नि, व्यक्तिगत दुर्घटना, समुद्री, इंजीनियरिंग और देयता बीमा सहित सामान्य बीमा उत्पादों की एक व्यापक और विविधतापूर्ण श्रंखला के साथ बीमा व्यवसाय में कार्यरत है।

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन प्रवेश की अन्तिम तिथि 19 नवम्बर

भारती एक्सा आईआरडीएआई के साथ पंजीकृत एक सामान्य बीमा कंपनी है और यह भारती जनरल वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड (51%) और सोसाइटी ब्यूजन (49%) का संयुक्त उद्यम है। यह अपने ग्राहकों को वाहन, स्वास्थ्य, यात्रा, फसल और गृह बीमा सहित सामान्य बीमा उत्पाद प्रदान करती है।

कर्ज के जाल से मुक्त होने के लिए 2 लोगो ने किया स्कूलों में चोरी अब गए जेल

प्रस्तावित संयोजन के अनुसार, भारती एक्सा के पूरे सामान्य बीमा कारोबार को आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में अलग करने (डिमर्जर) के माध्यम से हस्तांतरित किया जाएगा और इसके बदले में आईसीआईसीआई लोम्बार्ड, भारती एक्सा को  शेयर जारी करेगी। इस मामले में आयोग का विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जायेगा।

‘फूलों की घाटी‘ बनाने के लिए केशकाल के घुमावदार मोडो पर विभिन्न प्रजातियों के फूलदार पौधों का होगा रोपण

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com