Home छत्तीसगढ़ पंचायत सचिव व रोजगार सहायको की हड़ताल को सभी वर्गों का मिल...

पंचायत सचिव व रोजगार सहायको की हड़ताल को सभी वर्गों का मिल रहा है समर्थन

पंचायत सचिव व रोजगार सहायको की हड़ताल को सभी वर्गों का मिल रहा है समर्थन

अजित पुंज-बागबाहराप्रदेश पंचायत सचिव संघ के प्रांतीय आह्वान पर अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर 26 दिसम्बर से सचिव संघ अनिश्चितकालीन काम बंद,कलम बन्द हड़ताल पर है जिससे ग्राम पंचायत के काम व ग्रामीण क्षेत्रों की सभी जनकल्याणकारी ग्रामीण योजनाएं ,मनरेगा व रोजगार बुरी तरह प्रभावित हो चुके हैं। नव निर्वाचित सरपंच बिना सचिव के पंचायतों में विकास कार्यों व समस्याओं के निराकरण करने में स्वयं को असहाय महसूस कर रहे है ।

बता दें कि पंचायतों को वितीय वर्ष में वित्त आयोग की मिलने वाली राशि का योजनाबद्ध तरीके से राशि का आहरण व सदुपयोग करने में सरपंच बिना सचिव के अक्षम हो चुके है।फलस्वरूप सभी ग्रामीण विकास कार्यक्रम जमीनी स्तर पर अवरूद्ध हो चुके हैं।ज्ञातव्य है कि पूर्व में पंचायतों को वित्त आयोग की राशि जिला परिषद को जाती थी जो अब सरकार सीधे पंचायतों में देती है। इधर जंहा पंचायत सचिवों के आंदोलन को विभिन्न वर्गों का समर्थन भी मिल रहा है,वंही सरकार कुम्भकर्णीय निद्रा में लीन है।

82.23 करोड़ रुपये का ITC का लाभ लेने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

पंचायत सचिव व रोजगार सहायको की हड़ताल को सभी वर्गों का मिल रहा है समर्थन

समर्पण भाव से भागवत सुनने से मन की शांति के साथ मोक्ष का मार्ग होता है प्रशस्त

पंचायत सचिवों की क्रमिक भूख हड़ताल के आठवें दिन किसान मजदूर महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य ने अपने साथियों के साथ धरना स्थल पर आकर अपना समर्थन दिया। उन्होंने आंदोलनरत सचिवों व रोजगार सहायकों से कहा आप सब किसान- मज़दूर के बेटे है और इस छत्तीसगढ़िया मुख्य मंत्री को आपकी मांग को तत्काल वादे के अनुसार पूरा करना चाहिए।

हेल्मेट पहननें वाले वाहन चालको का हो रहा है श्रीफल व् गुलाब से सम्मान

उन्होंने पंचायत मंत्री से घोषणा पत्र में दिये गए वादों को पूरा करने के लिए राजमोह का परित्याग कर राजधर्म का पालन करने की नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें सचिवों की मांग को तत्काल पूरा कर देना चाहिए ? सहायक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष प्रकाश बघेल,प्रांतीय महामंत्री आदित्य साहू,महिला अध्यक्ष दीपाली वर्मा व यशवंत पटेल ने धरना स्थल पर पहुँच कर पंचायत सचिवों व रोजगार सहायको की मांगों को जायज बताते हुए मांगों का समर्थन किया है।

धरना स्थल पर सचिव संघ के प्रांतीय महामंत्री चंद्रहास,संघ संरक्षक पुनीत सिन्हा, प्रमुख सलाहकार शिवचरण साहू,पुनुराम साहू,भूपेंद्र साहू ,पवन ध्रुव, महेश्वर ध्रुव व सत्येंद्र चन्द्राकर सहित समस्त आंदोलनरत सचिव व रोजगार सहायक उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com