Home छत्तीसगढ़ आकाशीय बिजली गिरने से 47 बकरीयो की मौत,मौक़े पर पहुँचे विभाग के...

आकाशीय बिजली गिरने से 47 बकरीयो की मौत,मौक़े पर पहुँचे विभाग के अधिकारी

महासमुंद-पटेवा में आज सोमवार दोपहर 3 बजे के आसपास आकाशीय बिजली गिरने से लगभग 47 बकरीयो की मौत की खबर मिलते ही उपसंचाल पशु चिकित्सा विभाग डा. झारियाँ ने अपने अमले को मौक़े पर तुरंत भेजा। डॉ.अंजु शर्मा मौक़े पर तुरंत पहुँची और देर शाम मौक़े पर पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर डोमन सिंह ने उपसंचालक पशु विभाग से पूरी स्थित की जानकारी ली। तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए।

क्वारनटाईन सेंटर में आकाशीय बिजली गिरने से बाप-बेटी घायल

मिली जानकारी में पटेवा थाना क्षेत्र अंतर्गत चरवाहा परऊ राम यादव और किशुन बघेल रोज की तरह अपनी बकरियों को चराने के लिए सहदेव खार माता देवाला के बगल में गया था,दोपहर करीब 3 बजे के आसपास बकरियों को चरा रहा था तभी अचानक मौसम में परिवर्तन हुआ और बारिश होने लगी जिससे सभी बकरियां इमली पेड़ के नीचे आ गई,बारिश तेज हो रही थी इस दौरान बिजली चमकने के साथ ही अचानक आकाशीय बिजली गिरी।

आकाशीय बिजली गिरने से 47 बकरीयो की मौत,मौक़े पर पहुँचे विभाग के अधिकारी

36 गढ़ के पीके शुक्ला राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से हुए सम्मानित

इस हादसे में परऊ राम यादव और किसुन बघेल की लगभग 47 बकरियों की मौके हो गयी। वहीं दोनों चरवाहे परऊ राम और किसुन बघेल भी बिजली की चपेट में आने से बाल-बाल बच गया,दोनों चरवाहे ने बताया कि तेज बारिश के साथ बिजली कड़कड़ाने की आवाज आ रही थी

जैसे ही आकाशीय बिजली इमली पेड़ से टकराई हम दोनों के सामने

अंधेरा छा गया, इस बात की सूचना ग्रामीणों सहित परिजनों को लगी

आनन-फानन में मौके पर पहुंचे औऱ पुलिस व पटवारी आरआई को सूचना दी।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

Translate »