सैन्य शिविर में चीन से आये हुए 220 लोगों की हुई आज छुट्टी

हरियाणा के मानेसर स्थित सैन्य शिविर में चीन के वुहान शहर से लाकर रखे गए सभी 220 लोगों में कोरोना वायरस नहीं पाये जाने के बाद उन्हें आज छुट्टी दे दी जायेगी। नई दिल्ली के छावला में आईटीबीपी शिविर में अलग से रखे गए 400 से अधिक लोगों में कोरोना वायरस नहीं पाये जाने के कारण कल उन्‍हें छुट्टी दे दी गई। इनमें मालदीव के सात नागरिक भी शामिल हैं।

https;-विदेश मंत्रालय ने सुरक्षा के नजरिए से इराक के लिए जारी की ट्रैवल एडवाइजरी

आईडीएसए अब मनोहर पर्रिकर रक्षा अध्ययन और विश्लेषण संस्थान हुआ

केंद्र सरकार ने रक्षा अध्ययन और विश्लेषण संस्थान-आईडीएसए का नाम बदल कर मनोहर पर्रिकर रक्षा अध्ययन और विश्लेषण संस्थान करने का निर्णय लिया है। स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर की प्रतिबद्धता और विरासत को सम्मानित करने के लिए यह फैसला लिया गया है।ये संस्‍था रक्षा मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त निकाय है जिसकी स्थापना 1965 में नई दिल्ली में की गई थी। इसका उद्देश्य रक्षा और सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा को बढ़ावा देना तथा ज्ञान का प्रसार करना है।

https;-चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1770 के पार

केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए एनपीएस की बजाय पुरानी पेंशन योजना का विकल्‍प खुला

केंद्र सरकार के सभी कर्मचारी, जिनकी नियुक्ति पहली जनवरी 2004 से पहले की गई थी, वे अब राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली – एनपीएस की बजाय पुरानी पेंशन योजना का विकल्‍प अपना सकते हैं।कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने कहा है कि इससे केंद्र सरकार के कई कर्मचारियों को फायदा मिलने की उम्मीद है। इनमें से कुछ कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना के तहत लाये जाने के लिए अदालत के हस्तक्षेप की मांग कर रहे थे।मंत्रालय ने कहा है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों को एनपीएस और पुरानी पेशन योजना दोनों का विकल्प दिया जाएगा। इस वर्ष 31 मई तक संबंधित सरकारी कर्मचारियों द्वारा इस विकल्प को चुना जा सकता है।

https;-मौसम का पूर्वानुमान अब किसानों को मिलेगा मेघदूत एप से-

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST