23 फरवरी मन की बात कार्यक्रम में को लोगों के साथ अपने विचार साझा करेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आकाशवाणी के कार्यक्रम मन की बात में इस रविवार को देश विदेश के लोगों के साथ अपने विचार साझा करेंगे। ये मासिक कार्यक्रम की 62वीं कड़ी होगी। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के लिए लोगों से अपने सुझाव देने को कहा है। लोग अपने सुझाव 1 8 0 0 1 1 7 8 0 0 पर रिकार्ड करवा सकते हैं। श्रोता नमो ऐप ओपन फोरम या माई गोव पर भी संदेश भेज सकते हैं। लोग 1 9 2 2 पर कॉल भी कर सकते हैं। ये सुझाव शनिवार तक भेजे जा सकते

https;-सैन्य शिविर में चीन से आये हुए 220 लोगों की हुई आज छुट्टी

मसौदा तैयार राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा रणनीति 2020 का

 

राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा रणनीति 2020 का मसौदा तैयार कर लिया गया है। कैबिनेट की मंजूरी लेने से पहले जल्दी ही इसे प्रतिक्रिया के लिए प्रमुख मंत्रालयों को भेजा जाएगा।इसका उद्देश्य देश में साइबर सुरक्षा सुनिश्चित करना है। राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा समन्वयक राजेश पंत ने बताया कि साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों का अलग काडर बनाए जाने की जरूरत है क्योंकि सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी बुनियादी ढांचा तय करने वाले अक्सर इसकी खामियों का पता नहीं लगा पाते।

नई दिल्ली में एसोचैम के कार्यक्रम में राजेश पंत ने कहा कि मोबाइल फोन के जरिए भुगतान से पहले चेहरे या आंखों की पुतली से पहचान का परीक्षण चल रहा है। उन्होंने कहा कि भारत राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा नीति पर सक्रियता से काम कर रहा है। पचास खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लक्ष्य के लिए यह अनिवार्य है।

https;-विदेश मंत्रालय ने सुरक्षा के नजरिए से इराक के लिए जारी की ट्रैवल एडवाइजरी

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST