विधायक ने गिनाईं 1 साल की उपलब्धियां महासमुंद विधानसभा में करोड़ों के विकास कार्य स्वीकृत

khaaskhbar
विधायक विनोद चन्द्राकर महासमुंद

महासमुंद- विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने एक साल के कार्यकाल को उपलब्धिपूर्ण बताते हुए विकास कार्य गिनाएं हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सहयोग पूर्ण रवैये के कारण क्षेत्र के विकास के लिए भरसक प्रयास किया गया है। लिहाजा करोड़ों रूपए के विकास कार्यों की स्वीकृति दिलाई गई है।

विधायक  ने बताया कि शहर के साथ ही गांवों में प्राथमिकता के साथ विकास कार्यों के लिए स्वीकृति दिलाई गई है। सिंचाई, स्वास्थ्य, शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में प्राथमिकता के साथ ध्यान देते हुए चहुंमुखी विकास कार्य कराए गए हैं। चिकित्सा के क्षेत्र में महासमुंद जिला मुख्यालय के पास मेडिकल काॅलेज निर्माण प्रस्तावित है। इसके लिए यहां संसाधनों की उपलब्धता को लेकर अफसरों की टीम ने निरीक्षण भी किया है. इसकी कार्रवाई प्रक्रियाधीन है।

https;-भारत बचाओ रैली के लिए महासमुन्द जिले से 200 कांग्रेसजन दिल्ली हुए रवाना-

महासमुंद शहर के नयापारा, ग्राम परसाडीह, लोहारडीह व लाफिनखुर्द में शासकीय हाईस्कूल भवन निर्माण के लिए 75.23-75.23 लाख रूपए, साढ़े सात लाख रूपए की लागत से वन प्रशिक्षण शाला में लाॅन टेनिस कोर्ट निर्माण, 8 लाख रूपए की लागत से सितला तालाब में गाद खनन व गहरीकरण कार्य, दस लाख रूपए की लागत से कर्मा माता भवन के सामने सामुदायिक भवन निर्माण, 9.50 लाख रूपए की लागत से पीईटी-पीएमटी कोचिंग कक्षा के लिए पुस्तकों का क्रय, पांच लाख रूपए की लागत से वार्ड क्रं 13 गुरूद्वारा के पीछे सामुदायिक भवन निर्माण, तीन लाख की लागत से ढीमर समाज भवन के पास सामुदायिक भवन निर्माण, 9.80 लाख की लागत से चंद्रनाहू शिक्षण समिति में अतिरिक्त कक्ष निर्माण, दस-दस लाख की लागत से पटेल भवन के सामने तथा मजार के सामने सामुदायिक भवन निर्माण की स्वीकृति दिलाई गई है।

https;-स्कूलों में बनेंगे किचन गार्डन,संचालक स्कूल शिक्षा ने किया अनेक स्कूलों का औचक निरीक्षण

इसके अलावा शहर में विभिन्न विकास कार्यों के लिए एक करोड़ 83 लाख 44 हजार रूपए की स्वीकृति दिलाई गई है। इसमें पेवर ब्लाॅक, सीसी रोड, सीसी ड्रेन व इलेक्ट्रिफिकेशन कार्य कराए जाएंगे। शहर में 163 हितग्राहियों के लिए प्रधानमंत्री आवास निर्माण के लिए पांच करोड़ चार लाख की स्वीकृति, शहर के वार्डों में 477 एलईडी बल्ब के लिए स्वीकृति, 29.72 लाख की लागत से रेलवे स्टेशन रोड में डिवाइडर निर्माण कार्य की स्वीकृति, 30.45 लाख की लागत से संजय कानन गार्डन में उन्नयन कार्य की स्वीकृति, 47.12 लाख की लागत से गुरूगोविंद सिंह गार्डन के सामने चैपाटी निर्माण, 75 लाख की लागत से सामुदायिक भवन निर्माण की स्वीकृति, 42 लाख की लागत से शंकराचार्य आडिटोरियम में उन्नयन कार्य की स्वीकृति, 31 लाख की लागत से टाउन हाल में उन्नयन कार्य की स्वीकृति दिलाई गई है।

https;-स्कूलों में बनेंगे किचन गार्डन,संचालक स्कूल शिक्षा ने किया अनेक स्कूलों का औचक निरीक्षण

धरमपुरा जलाशय के लिए 13 करोड़ 30 लाख की स्वीकृति

विधायक विनोद चंद्राकर ने बताया कि बहुप्रतिक्षित धरमपुरा जलाशय योजना के लिए 13 करोड़ 30 लाख रूपए की स्वीकृति दिलाई गई है। इस योजना के पूर्ण होने पर धरमपुर, परसदा व बिजराडीह जीवतरा के 364 हेक्टेयर में सिंचाई प्रस्तावित है। गौरतलब है कि फारेस्ट क्लीयरेंस नहीं मिलने के कारण यह योजना अधर में अटका था। बाद इसके शासन-प्रशासन का लगातार ध्यानाकर्षित करने के बाद इसके लिए स्वीकृति मिल सकी है।

ऐतिहासिक स्थल में सुविधाओं का विस्तार

ऐतिहासिक और पुरातात्विक स्थल सिरपुर में सुविधाओं का विस्तार किया गया है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ध्यानाकर्षित कराया था। बाद इसके सिरपुर भ्रमण के लिए सुविधायुक्त एसी पर्यटक बस का शुभांरभ किया गया।

हमसे जुड़े :-