Home छत्तीसगढ़ दही-बड़ा में मिला मक्खी खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने लिया संज्ञान,लिया सैंपल

दही-बड़ा में मिला मक्खी खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने लिया संज्ञान,लिया सैंपल

साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने दी सख्त हिदायत Strict instructions given to take special care of cleanliness

दही-बड़ा में मिला मक्खी खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने लिया संज्ञान,लिया सैंपल

महासमुंद-कांग्रेस भवन चौक स्थित सुंदर चाप सेंटर से खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा दही-बड़ा, दही और सेव का सैंपल लिया गया है। जिसे जांच के लिए राज्य प्रयोगशाला भेजा गया है। बता दें कि सोशल मीडिया में सुंदर चाप सेंटर में दही बड़े में मक्खी मिलने की शिकायत वायरल हुई थी।

सोशल मीडिया में वायरल शिकायत को महासमुंद के खाद्य सुरक्षा अधिकारी नीलम ठाकुर ने गंभीरता से लिया। उन्होंने तत्काल खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अभिहित अधिकारी एसडीएम भागवत जायसवाल के मार्गदर्शन में उक्त फर्म पर दबिश दी। और विधिवत कार्रवाई करते हुए सुंदर चाप सेंटर में ग्राहकों को दिए जाने वाले दही-बड़ा, दही और सेव का सैंपल लिया।

खाद्य तेलों के भंडारण सीमा 30 जून, 2022 तक बढ़ी,केंद्र सरकार ने लिया फैसला

दही-बड़ा में मिला मक्खी खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने लिया संज्ञान,लिया सैंपल

चाकलेट डे पर प्रसिद्ध लघुकथाकार महेश राजा की विशेष लघुकथा

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने तीनों सैंपल को जांच के लिए रायपुर कालीबाड़ी स्थित राज्य प्रयोगशाला में भेज दिया है। यदि सैंपल फेल होता है तो संबंधित दुकानदार पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत विधि संगत कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने संचालक को दुकान में साफ सफाई रखने और ग्राहकों को स्वच्छ और हेल्दी नाश्ता देने की सख्त हिदायत दी है। कार्रवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी शंखनाद भोई भी मौजूद रहे।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द