उपार्जन केन्द्र से धान की चोरी करते रंगे हाथ पकड़ाये,फड़ प्रभारी व् हमाल मुकरदम के खिलाफ FIR

उपार्जन केन्द्र से दो वाहनों में धान की चोरी करते रंगे हाथ पकड़ाये,दो फड़ प्रभारी और हमाल मुकरदम के खिलाफ एफआईआर

बलौदाबाजार- धान उपार्जन केंद्र से रात्रि में दो वाहनों के जरिये धान की चोरी करने वाले गैंग को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया। चोरी करने वाले और कोई नहीं बल्कि समिति के मौजूदा और पूर्व फड़ प्रभारी तथा हमाल मुकरदम हैं। मामला भाटापारा विकासखण्ड के लेवई धान उपार्जन केन्द्र का है। तीनों आरोपियों के विरुद्ध भाटापारा ग्रामीण थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। भारतीय दण्ड संहिता की धारा 409, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

https;-राईस मिल में प्रशासनिक अमला का छापा,10 किवंटल पीडीएस का चावल जब्त

उप पंजीयक सहकारिता बलौदाबाजार से प्राप्त जानकारी के अनुसार भाटापारा तहसील के अंतर्गत प्राथमिक कृषि साख सहकारि समिति लेवई पंजीयन क्रमांक 844 के उपार्जन केंद्र लेवई में 3 अप्रैल को रात्रि में उपार्जन केंद्र में हमाल मुकरदम के कहे जाने पर वाहन नम्बर CG04JD0355 एवं CG13 LA2673 में कुल 152 कट्टा धान अवैधानिक तरीके से अफरातफरी के उद्देश्य से लोड किया पाया गया। ग्रामीणों ने गड़बड़ी की आशंका के आधार पर इसे घेर कर वरिष्ठ अफसरों को सूचना दी। मौके पर हमाल मुकरदम वाहनों के साथ पकड़ा गया। घटना की जानकारी मिलते ही उप पंजीयक व अनुविभागीय अधिकारी ने सहकारिता विस्तार अधिकारी को मामले की जांच व स्टॉक का भौतिक सत्यापन करने आदेशित किया ।

https;-केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी किया एक और आदेश इन दुकानों को भी मिलेगी छुट

उपार्जन केंद्र में भौतिक सत्यापन किये जाने पर 1हज़ार 589 कट्टा धान कम पाया गया । जांचकर्ता अधिकारी द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन में उक्त कमी के लिए धान खरीदी कार्य प्रारंभ होने से पदस्थ फड़ प्रभारी गोलू गुप्ता , वर्तमान में फड़ प्रभारी जनक राम ध्रुव व घटना के समय पकड़ाए हमाल मुकरदम दिनेश साहू को प्रारंभिक रूप से दोषी पाया गया। घटना को गम्भीरता से लेते हुए कलेक्टर ने तत्काल प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए।जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उप पंजीयक ने समिति के प्राधिकृत अधिकारी को एफआईआर करने आदेशित किया । दोषियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 409 ,34 के तहत भाटापारा ग्रामीण थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

https;-5 अप्रैल की रात को 9 मिनट केवल घर बत्तियाँ ही बुझेगी अन्य इलैक्ट्रिक उपकरण नही

-: हमसे जुड़ने के लिए लिंक को क्लिक  कीजिए:-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook:https:dailynewsservices/

WatsApp:https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU