हिमाचल प्रदेश: मंडी में जादू टोना करने के संदेह में 81 वर्षीय एक महिला की पिटाई लोगो के द्वारा की गई गए इस मामले में एसपी गुरदेव चंद शर्मा का कहना है कि उक्त घटना 6 नवंबर को हुई और वीडियो 9 नवंबर को वायरल हुआ है पुलिस द्वारा इस मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

ज्ञात हो कि उक्त मामला मंडी जिला के  ग्राम पंचायत गाहर का है. इस पंचायत के समाहल गांव में 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला राजदेई का घर है. पति की मौत के बाद  सिर्फ दो बेटियों का सहारा है, जिनकी शादियां हो चुकी हैं. कोई उचित देखभाल करने वाला नहीं है, इसलिए राजदेई बरच्छवाड़ में अपनी बेटी और दामाद के साथ रहती है. इस गांव में मौजूद समाज और धर्म के कुछ ठेकेदारों ने 81 वर्षीय राजदेई पर लोगों पर जादूटोना करने का आरोप लगा दिया.

https;-ज्वैलरी शाप में 4 हथियारबंद बदमाशों ने 25 लाख से ज्यादा के गहने व 1 लाख रुपये कैश ले उड़े

एक सप्ताह पहले देवरथ के साथ यह लोग राजदेई को घर गए और वहां पर तोड़फोड़ कर दी. जब इस बात का पता राजदेई को चला तो वह बरच्छवाड़ से अपने गांव आई और पंचायत को इसकी शिकायत दी. पंचायत के सामने भी देवता के ठेकेदारों ने महिला को देवता का डर दिखाया और शिकायत वापिस लेने का दबाव बनाया तो उसने अपनी शिकायत वापिस ले ली और दोबारा अपनी बेटी के पास चली गई.

https;-हर हाल में 2500 रूपये के हिसाब से खरीदा जायेगा धान:सीएम सुहेला को मिला पूर्ण तहसील का दर्जा

तीन दिन पूर्व यह अपने गांव आई तो समाज और गाँव के लोगो ने फिर से महिला को अपना निशाना बनाया. इस बार इन लोगों ने पहले बुजुर्ग महिला के सिर के बाल काटे, फिर उसका मुहं काला किया और उसके बाद उसे जूतों की माला पहनाकर देवरथ के आगे पूरे गांव में घसीटा. बुजुर्ग महिला कई बार उसे छोड़ देने की गुहार लगाती रही लेकिन उसकी एक नही सुनी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here