31 लोगों के भेजे गए सैंपल,सभी की रिपोर्ट निगेटिव वीडियो कांफ्रेसिंग से दी जानकारी विधायक ने CM को

महासमुंद। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया व सीएम भूपेश बघेल सहित वरिष्ठ नेताओं को विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के उपायों व जरूरतमंदों को राहत पहुंचाने की मुहिम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। विधायक विनोद चंद्राकर ने बताया कि प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के कुशल रणनीति के चलते किए गए उपायों से अभी तक स्थिति नियंत्रण में है।

यह भी पढ़े;-अगस्ता वेस्टलैंड डील आरोपी क्रिश्चियन मिशेल की अर्जी कोर्ट ने की खारिज

आज मंगलवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए प्रदेश प्रभारी पुनिया, सीएम  बघेल, प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को क्षेत्र की जानकारी देते हुए विधायक चंद्राकर ने बताया कि महासमुंद जिले में 17 मार्च से तीन अप्रैल तक 31 लोगों का सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजा गया जिसमें से सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली है और किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए। यह जिले के लिए शुभ संकेत जैसा है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में लाॅकडाउन की स्थिति में जरूरतमंदों को राहत पहुंचाने जनसहयोग से मुहिम चलाई जा रही है। जिसके तहत रोजाना राशन सामान के साथ ही भोजन पैकेट व सब्जियां जरूरतमंदों तक पहुंचाई जा रही है। सामाजिक, धार्मिक व नागरिक संगठन निष्ठा के साथ ही जरूरतमंदों को राशन सामान के साथ ही भोजन मुहैया कराने में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा भी जरूरतमंदों को राहत पहुंचाई जा रही है। विधायक श्री चंद्राकर ने बताया कि लाॅकडाउन के चलते दीगर प्रदेशों में फंसे जिले के लोगों को यहां सुरक्षित स्थानों में लाने में प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन के सहयोग से ठहराया गया है।

यह भी पढ़े;-CM ने रायपुर जेल सहित प्रदेश के अन्य जेल अधिकारियों व् कैदियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा की

मजदूरी भुगतान की व्यवस्था के लिए किया ध्यानाकर्षित

विधायक विनोद चंद्राकर ने वीडियो कांफ्रेंसिग के दौरान जिले में मनरेगा के तहत कराए गए कार्यों का लंबित भुगतान की व्यवस्था के लिए भी ध्यानाकर्षित कराया। हालांकि भुगतान के लिए राशि जारी कर दी गई है। जिले में मनरेगा के तहत कराए कार्यों के भुगतान की राशि करीब पौने 17 करोड़ बकाया है। जिसमें मजदूरी के सवा 15 करोड़ का भुगतान शेष है।

यह भी पढ़े;-किसानों ने 20 गांवों में किया निःशुल्क सब्जी का वितरण-

-: हमसे जुड़ने के लिए लिंक को क्लिक कीजिए:-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook:https:dailynewsservices/

WatsApp:https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU