Home देश 20 लाख किसानों के खातों में ट्रान्सफर किये 400 करोड़ रूपये CM...

20 लाख किसानों के खातों में ट्रान्सफर किये 400 करोड़ रूपये CM चौहान ने

पिछले साल खराब हुई फसलों की राहत राशि के तौर पर 1500 करोड़ रुपये की राहत भी प्रभावित किसानों के खातों में ट्रान्सफर करेंगे

प्रदेश के शासकीय सेवकों के महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा

भोपाल-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 20 लाख किसानों को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत 400 करोड़ रुपये की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके खातों में ट्रान्सफर की। दमोह जिला मुख्यालय पर आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हम मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर बनायेंगे। विकास में मध्यप्रदेश को पीछे नहीं रहने देंगे। हमारी सरकार किसानों, गरीबों, माताओं और बहनों के लिये काम करने वाली सरकार है। कोरोना काल से अब तक विभिन्न योजनाओं के तहत हमने करोड़ों रुपये की राशि किसानों के खातों में भेजी है। आने वाले 15 दिनों में हम पिछले साल खराब हुई फसलों की राहत राशि के तौर पर 1500 करोड़ रुपये की राहत भी प्रभावित किसानों के खातों में ट्रान्सफर करेंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के किसानों की उन्नति एवं समृद्धि के लिये कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी प्रदेश के किसानों से गेहूँ, चने का दाना-दाना खरीदा है। इस साल भी खरीदेंगे। दमोह जिले में जिन किसानों का पंजीयन अब तक नहीं हो पाया है, उनके लिये पंजीयन की अवधि बढ़ाई जाएगी। प्रदेश के 20 लाख किसानों को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत राशि वितरण कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद पटेल, खजुराहो सांसद  वी.डी. शर्मा, मध्यप्रदेश वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक्स कॉरपोरेशन अध्यक्ष राहुल सिंह और पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने भी संबोधित किया।

प्रदेश के 153 खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी CM गहलोत ने लिया निर्णय

 20 लाख किसानों के खातों में ट्रान्सफर किये 400 करोड़ रूपये CM चौहान ने

मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना के तहत आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना, देवास, शिवपुरी, शाजापुर और सिवनी जिले के किसानों के साथ संवाद भी किया। उन्होंने इस दौरान किसानों से योजना का फीडबैक लिया। साथ ही उनकी समस्यायें भी सुनी और उनके निराकरण के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

129 नव दम्पतियों को दिया आशिर्वाद वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री बघेल ने

 20 लाख किसानों के खातों में ट्रान्सफर किये 400 करोड़ रूपये CM चौहान ने

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने दमोह जिले को करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने राज्य स्तरीय कार्यक्रम में 482 करोड़ रूपये से अधिक लागत के कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। इसमें महत्वूपर्ण रुप से 325 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज का भूमिपूजन शामिल है।

अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन में अनीब थापा व् रीनू पहले स्थान पर

मुख्यमंत्री चौहान ने विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया।

इस दौरान लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह,

नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह, विधायक 

पी.एल. तन्तुवाय, धमेन्द्र सिंह लोधी, रामबाई सिंह परिहार,

जिला पंचायत अध्यक्ष  शिवचरण पटेल, पूर्व मंत्री डॉ.रामकृष्ण

कुसमरिया पूर्व सांसद चन्द्रभान सिंह सहित जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/