Home खास खबर 14 नए मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा राज्य...

14 नए मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा राज्य में

राजस्थान के लगभग प्रत्येक जिला मुख्यालय पर होगा मेडिकल कॉलेज

चिरंजीवी योजना में महंगे इलाज ऑर्गन ट्रांसप्लांट व् अन्य बीमारीयों को जोड़ा गया

जयपुर-राजस्थान देश के उन अग्रणी राज्यों में शामिल होने जा रहा है जहां लगभग प्रत्येक जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज होगा। शीघ्र ही राज्य में 14 नए मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया ने बताया कि कोविड महामारी के कारण उपजी कठिनाइयों के बावजूद राज्य सरकार का लक्ष्य 14 नए मेडिकल कॉलेजों का निर्माण जल्द से जल्द पूरा कराने का है ताकि वर्ष 2022-23 से इन्हे प्रारंभ किया जा सके।

CM की संवेदनशील पहल से 03 विद्यार्थियों को मिला निजी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश

चिकित्सा शिक्षा सचिव के मुताबिक प्रयास किए जा रहे हैं कि श्रीगंगानगर और चित्तौड़गढ़ में बनने वाले मेडिकल कॉलेज के कार्यादेश आगामी 20 अप्रेल को जारी कर दिए जाएं। इसी तरह सिरोही और धौलपुर मेडिकल कॉलेजों के कार्यादेश 30 अप्रेल तथा दौसा, बूंदी और झुंझुनूं मेडिकल कॉलेजों के कार्यादेश 15 मई को जारी कर दिए जाने की संभावना है। जबकि हनुमानगढ़, बांसवाड़ा, नागौर और सवाई माधोपुर मेडिकल कॉलेजों के कार्यादेश मई के आखिरी सप्ताह में जारी किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि टोंक, करौली और जैसलमेर मेडिकल कॉलेजों के निर्माण के लिए कार्यादेश जून माह में जारी करने का लक्ष्य रखा गया है।

रैंकिग में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान मेडिकल के क्षेत्र में फिर रहा टाप बनाया हेट्रिक

जिन नए मेडिकल कॉलेजों की घोषणा की गई है, उनमें श्रीगंगानगर और चित्तौड़गढ़ के टेंडर फरवरी में जारी कर खोले जा चुके हैं। दौसा, बूंदी, झुंझुनूं, सिरोही और धौलपुर मेडिकल कॉलेजों के टेंडर मार्च में जारी कर दिए गए थे। अब हनुमानगढ़ और बांसवाड़ा मेडिकल कॉलेजों के निर्माण के टेंडर भी इसी हफ्ते 5 अप्रेल को जारी किए जा चुके हैं।