Home क्राइम 10 लाख 80 हजार ₹ के लूट मामले मे एक सह आरोपी...

10 लाख 80 हजार ₹ के लूट मामले मे एक सह आरोपी सहित 05 व्यक्ति गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह (IPS) के निर्देशन में महासमुन्द पुलिस ने किया लूट की घटना का खुलासा किया,72 घण्टे के भीतर ही आरोपियों से लूट की रकम बरामद की गई.

10 लाख 80 हजार ₹ के लूट मामले मे एक सह आरोपी सहित 05 गिरफ्तार

महासमुंद :- 10 लाख 80 हजार ₹ के लूट साराडीह मोड के पास हुई लूट की घटना मामले मे एक सह आरोपी सहित 05 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया यह घटना परफेक्ट हर्बल एण्ड ऑयल कंम्पनी बिरकोनी के मैनेजर के साथ हुई थी । इस घटना का पर्दाफाश पुलिस ने किया है।

घटना के 72 घण्टे के भीतर ही आरोपियों व लूट की गई नगदी रकम 9,50,500/-₹ बरामद किया गया है। आरोपियों के खिलाफ थाना सिटी कोतवाली महासमुन्द में अपराध क्रमांक 145/23 धारा 392, 34 भादवि के तहत् कार्यवाही गई।

घटना का विवरण इस तरह से है

मिली जानकारी के अनुसार संजीव तिवारी मैनेजर परफेक्ट हर्बल एण्ड ऑयल कंम्पनी बिरकोनी 02अप्रैल को रात्रि लगभग 9. 20 बजें थाना सिटी कोतवाली आकर सूचना दिया कि रात्रि में कंम्पनी का 10 लाख 80 हजार ₹ को काले रंग के बैग में रखकर अपने निवास स्थान त्रिमुर्ती कालोनी बाइक से आ रह था कि साराडीह मोड के पास नेशनल हाईव क्रमांक 353 रोड में दो मोटर सायकल में सवार चार अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बैग में रखे 10 लाख 80 हजार ₹ छीनकर भाग गये।

10 लाख 80 हजार ₹ के लूट मामले मे एक सह आरोपी सहित 05 गिरफ्तार

टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर जानकारी एकत्रित किया तथाइस घटना के पूरी जानकारी के लिए टीम के सदस्यों द्वारा अलग-अलग दिशाओ में आरोपियों के पता तलाश के लिए बिरकोनी से घटना स्थल साराडीह मोड़ तक आने जाने वाले रास्ते में नाकाबंदी कर राहगीरो से पूछताछ, होटल .ढ़ाबा चेकिंग, सीसीटीवी फुटेज चेक किया गया एवं पूर्व में लूट, डकैती में गिरफ्तार आरोपियों की चेकिंग एवं सायबर सेल तकनीकी टीम की सहायता ली गई।

मुखबीर से मिली सूचना

इसी दौरान टीम को मुखबीर से सूचना मिली कि बलजीत उर्फ बाॅबी टंडन तथा अजय कुमार बांधे,सलीम कुर्रे एवं उनके एक अन्य साथी को घटना दिनांक को बिरकोनी औद्योयोगिक के आसपास घुमते देखा गया था। सूचना पर टीम द्वारा बाॅबी, अजय, सलीम तथा उनके साथी का पता तलाश किया गया, तोे बाबी एवं सलीम का बिलासपुर सरकड़ा में बाॅबी के किसी रिस्तेदार के यहा जाना पता चला।

पुलिस टीम द्वारा सरकड़ा बिलासपुर मे दोनो संदिग्धों को पकड़कर पूछताछ के लिए महासमुंद लाया गया। टीम द्वारा  पूछताछ करने पर गोलमोल जवाब देने लगे। कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा  अपने अन्य दो साथी अजय कुमार बांघे व एक अपराची बालक चारो एक साथ मिलकर मैनेजर से लूटकर काले रंग के बैग में रखे रकम छिनकर भागना बताये।

लूट, नकाबजनी, बलात्कार, अवैध तस्करी आदि के 22 स्थाई वारंटी गए जेल

10 लाख 80 हजार ₹ के लूट मामले मे एक सह आरोपी सहित 05 गिरफ्तार

घटना का मास्टर माइंड अजय

आरोपियों से घटना के संबंध में बताया गया कि घटना के मास्टर माइंड अजय कुमार बांधे जो एक वर्ष पूर्व हर्बल एण्ड ऑयल कंम्पनी बिरकोनी में काम करना एवं कम्पनी के मैनेजर द्वारा अपने पास बैंग में नगदी रकम रखकर आना जाना करना जानता था। जिसकी जानकारी अजय कुमार बांघे द्वारा अपने साथियों को बताया फिर सबने मिलकर प्रार्थी को लूटने का योजना बनाया गया। योजना की जानकारी बाबी द्वारा अपनी मौसी नीतू उर्फ नेहा बंजारे को दिया।

लूट के ₹ का किए बटवारा

योजना के अनुसार तुमाडबरी बांधा महासमुंद के पास मिले और वहा पर काला रंग के बैंग खोलकर देखे जिसमें 10 लाख 80 हजार ₹ नगदी रकम मिला। जिसकों आपस में बटवारा कर अजय बांघे से 2,70,000 रूपयें, विधि से संघर्षरत् बालक से 35000 रूपयें, सलीम से 2,35,000 रूपयें एवं शेष रकम 5,25,000 रूपयें को बाॅबी अपने पास बटवारा कर रखा व खाली बैंग को बांध में फेंक कर अपने-अपने घर चले गये।

बाॅबी द्वारा अपने हिस्से में मिलने रकम मे से 2,50,000 रूपयें को घर में छोड़कर घटना के दूसरे दिन योजना अनुसार बाॅबी अपने साथी सलीम के साथ शेष रकम 2,75,000 रूपयें को लेकर बिलासपुर गया जहां उसकी मौसी नेहा उर्फ नीतू बंजारे सा. बहतराई आवास कालोनी सरकड़ा बिलासपुर सरकंडा उनके रहने का व्यस्था करवाई और बांबी तथा सलीम नेहा उर्फ नीतू को 2,70,000 रूपयें दिये।

नाम आरोपी इस तरह से है –

01. बलजीत उर्फ बाॅबी पिता भीम टण्डन (24)  वार्ड नं. 04 शारदा मंदिर के पास नयापारा महासमुंद।

02. अजय कुमार बांघे पिता हेमलाल बांधे(26 ) नयापारा अछरीहडीह।

03. सलीम पिता कल्याण कुर्रे (19) नयापारा अछरीडीह थाना तुमगावं जिला महासमुंद

04. नेहा उर्फ नीतू बंजारे पिता देवदास बंजार ( 35)बहतराई आवास कालोनी सरकड़ा बिलासपुर।

05. अपचारी बालक।

उक्त कार्यवाही पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह (IPS) के मार्गदर्शन में अति0 पुलिस अधीक्षक आकाश राव के

निर्देशन में अनु0अधिकारी (पु) महासमुन्द मंजूलता बाज के नेतृत्व में थाना प्रभारी महासमुंद अशोक

वैष्णव,सायबर सेल प्रभारी नसीम उददीन खान , प्रकाश नंद मिनेश धु्रव, आनंद लहरे, प्रकाश ठाकुर, आबिद

खान,अजय जांगडे़, रवि यादव, कामता आवड़े, छत्रपाल सिन्हा, विजय जांगड़े, अभिषेक सिंह, शौरभ तोमर,

शुभम पाण्डेय, विकाश चंद्राकर, चम्पलेश ठाकुर, संतोष सांवरा देव कोसरिया, मुकेश चंद्राकर, धर्मेन्द्र सेन,

श्रीकांत मोहंती, लालाराम कुर्रे एवं टीम द्वारा की गई।

 

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द