हरा सोना का संग्रहण कार्य होगा पांच मई से प्रारंभ,इस कार्य से जुड़े हुए लोगों को दिया जाएगा मास्क

निरीक्षण में पहुंचे वनोपज सहकारी संघ के जिलाध्यक्ष

विधायक विनोद चन्द्राकर 2/5

महासमुंद- तेंदूपत्ता संग्राहकों द्वारा बेहतर ढंग से किए गए बुटा कटाई के बाद तेंदूपत्ता की झाड़ियों में उच्च गुणवत्ता के कोमल तेंदूपत्ता हरा सोना निकल गए हैं। शनिवार को जिला वनोपज सहकारी संघ के अध्यक्ष व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने तेंदूपत्तों का निरीक्षण किया।

गौरतलब है कि इस साल कोविड 19 कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए तेंदूपत्ता संग्रहण कार्य में विशेष सावधानी बरती जा रही है। जिसे लेकर जिलाध्यक्ष व विधायक विनोद चंद्राकर ने आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि शासन के नियमों का पालन करते हुए तेंदूपत्ता संग्रहण कार्य संपादित किया जाए।

तेंदूपत्ता संग्रहण को लेकर उन्होंने अधिकारियों से जानकारी भी ली। जिस पर उप प्रबंध संचालक अरूण तिवारी ने बताया कि 75 वनोपज प्राथमिक सहकारी समितियों में से 61 समितियों में अग्रिम क्रेता नियुक्त किए गए हैं। जबकि 14 वनोपज प्राथमिक सहकारी समितियों में सरकारी खरीदी की जाएगी। संभवतः पांच मई से तेंदूपत्ता संग्रहण कार्य शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़े;-प्रदेश के 15 लाख किसानों को फसल बीमा के दिये 2981.24 करोड़ ऑनलाइन मुख्यमंत्री ने

विधायक विनोद चंद्राकर-2/5
लाॅकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए शिक्षकों ने राशन पैकेट की व्यवस्था की

उन्होंने बताया कि तेंदूपत्ता संग्रहण कार्य से जुड़े लोगों को मास्क वितरण भी शुरू हो गया है। प्रत्येक तेंदूपत्ता संग्राहक परिवार में वास्तविक संग्राहक या अधिकतम चार सदस्यों को, लघु वनोपज संग्रहण, प्रसंस्करण से जुड़े स्व-सहायता समूह के प्रत्येक समूह के अधिकतम चार सदस्यों, प्रेरक, फड़मंुशी, प्रबंधक, फड़ अभिरक्षक, पोषक अधिकारी सहित इस कार्य में जुड़े श्रमिकों व उनके नियंत्रण करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को मास्क प्रदाय किया जाना है। महिला स्व सहायता समूह, वन प्रबंधन समितियां तथा गांवों की महिलाओं की सहायता से मास्क निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

यह भी पढ़े;-36गढ़ के श्रमिकों की घर वापसी के लिए विशेष ट्रेन चलाने का किया अनुरोध प्रधानमन्त्री से

विधायक विनोद चंद्राकर-2/5

जरूरतमंदों के लिए राशन पैकेट की व्यवस्था

लाॅकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए शिक्षकों ने राशन पैकेट की व्यवस्था की। शनिवार को विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर की मौजूदगी में शिक्षकों ने डोनेशन आॅन व्हील्स अभियान के तहत राशन पैकेट दान किया।

जिस पर विधायक ने शिक्षकों का आभार जताया है। इसी तरह लाॅकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए कांग्रेसजनों ने 88 पैकेट राशन सामान का सहयोग किया है। पिछले दिनों डोनेशन आॅन व्हील्स के तहत कांग्रेस भवन में विधायक चंद्राकर को राशन सामान दान किया।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रश्मि चंद्राकर, जनपद अध्यक्ष भागीरथी चंद्राकर, अंकित बागबाहरा, राजेंद्र चंद्राकर, जावेद चौहान आदि मौजूद थे।

दीगर प्रदेश में फंसे मजदूरों को वापस लाने के लिए विधायक चंद्राकर ने जिला प्रशासन को सूची सौंपी है। जिले से करीब 4 हजार मजदूर दूसरे प्रदेश में रोजगार के लिए गए हैं।

सेहत पर लग रही अटकलों के बीच सार्वजनिक रूप से दिखाई दिए किम जोंग उन

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU