सम्पूर्ण भारत में 24 फरवरी को कैसा रहेगा मौसम-जानिए

साभार: skymetweather.com

देश भर में बने मौसमी सिस्टम,जम्मू कश्मीर के उत्तरी भागों के पास से एक पश्चिमी विक्षोभ आगे निकल रहा है। यह सिस्टम कमजोर है।उत्तर प्रदेश के उत्तरी भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। मध्य प्रदेश के उत्तर-पूर्वी भागों और इससे सटे उत्तर प्रदेश पर भी एक चक्रवाती क्षेत्र हवाओं में बना हुआ है। इस सिस्टम से उत्तरी महाराष्ट्र तक एक ट्रफ रेखा बनी है।एक सर्कुलेशन मध्य प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों और उत्तरी महाराष्ट्र पर है। बांग्लादेश और इससे सटे असम पर भी एक सर्कुलेशन बना हुआ है। बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पूर्वी भागों पर एक एंटी-साइक्लोनिक सर्कुलेशन दिखाई दे रहा है।

https;-वाराणसी में लगभग 4 हजार साल पुरानी शहरी बस्ती का पता चला

24 फरवरी, 2020 का मौसम पूर्वानुमान

पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, सिक्किम और असम में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश दर्ज की गई। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के उत्तरी भागों में भी कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा तमिलनाडु और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो रही है।

पूर्वोत्तर भारत, उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं मध्यम और एक-तो स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा। देश के बाकी हिस्सों में शुष्क मौसम बना रहा।

https;-ईरान में भूकम्‍प 9 की मौत,21 लोग हुए घायल

आगामी 24 घंटों का मौसमी पूर्वानुमान

अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा और उत्तरी छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है। बारिश के साथ बादलों की गर्जना होने और तेज़ हवाएँ चलने की भी संभावना है।पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के बाकी हिस्सों, सिक्किम तथा पूर्वोत्तर राज्यों में भी कुछ स्थानों पर तेज आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। इन भागों में एक-दो स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं।

पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ के उत्तरी क्षेत्रों में गरज और तेज़ हवाओं के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। इन भागों में भी एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना है।तमिलनाडु और केरल में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें गिर सकती हैं। उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है।छत्तीसगढ़, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से घने कोहरे की संभावना है।

https;-कोरोना वायरस: चीन में मरने वालों का आंकड़ा 2,400 से हुई पार

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST