सम्पूर्ण भारत का 25 फरवरी, 2020 का मौसम पूर्वानुमान

साभार: skymetweather.com

पूर्वी उत्तर प्रदेश पर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इस सिस्टम से एक ट्रफ बिहार और झारखंड होते हुए पश्चिम बंगाल तक बना है।एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश पर है। इस सिस्टम से पूर्वी उत्तर प्रदेश तक एक ट्रफ बना हुआ है।बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पूर्वी हिस्सों पर एक विपरीत चक्रवाती क्षेत्र बना है। उत्तरी छत्तीसगढ़ से गंगीय पश्चिम बंगाल तक एक कोन्फ़्लुएन्स ज़ोन बन गया है।मध्य पाकिस्तान और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान तथा इससे सटे पंजाब पर एक चक्रवाती क्षेत्र हवाओं में मौजूद है।

https;-राष्ट्रीय कृषि मेला-समूह की महिलाओं ने गेंदा फूल, हल्दी से तैयार किया रंग-बिरंगा हर्बल गुलाल

पिछले 24 घंटों में ऐसा रहा मौसम

पिछले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में मध्यम से भारी वर्षा दर्ज की गई। पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा, बिहार, झारखंड के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड के कुछ इलाकों और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश तथा हिमाचल प्रदेश में एक-दो स्थानों पर बारिश देखने को मिली।असम और अरुणाचल प्रदेश में भी एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा हुई है। सिक्किम में एक-दो स्थानों पर हल्की बर्फबारी भी हुई है।दिल्ली, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 1-2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

https;-महुआ शराब जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध आबकारी विभाग की कड़ी कार्रवाई-

आगामी 24 घंटों का मौसमी पूर्वानुमान

अगले 24 घंटों के दौरान झारखंड और छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं।पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में बर्फबारी भी हुई है। उत्तराखंड में छिटपुट बारिश की संभावना है।उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और पश्चिमी पंजाब में भी एक-दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की बौछारें गिरने के आसार हैं।

https;-शहर की यातायात एवं विभिन्न समस्या और मांगों को लेकर कलेक्टर व् एसपी से मुलाकात

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST