सभी शनिवार और रविवार को रहेगा लाॅकडाउन मई महिने में

सब्जी, दूध, चिकित्सा सहित अत्यावश्यक सेवाएं रहेंगी चालू

मुख्यमंत्री बघेल_ 2805
फाइल फोटो

कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचाव के लिए मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के सुझाव को सहमति प्रदान कर दी है। जिसमें उन्होंने प्रदेश में मई महिने के सभी शनिवार और रविवार को प्रदेश में लाॅकडाउन करने का सुझाव दिया है।

चालू मई महिने के सभी शनिवार और रविवार को अब पूरे प्रदेश में लाॅकडाउन रहेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस लाॅकडाउन में सब्जी, दूध, चिकित्सा सहित अन्य अत्यावश्यक सेवाओं को चालू रखने को कहा है।

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा यह अहम कदम उठाया गया है। जिसके तहत अब पूरे मई महिने के शनिवार और रविवार के दिन प्रदेश में लाॅकडाउन रहेगा।

कोविड-19 के उपचार के लिए वैक्सीन पर की समीक्षा बैठक ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने

फाइल फोटो
प्रदेश के सभी धान उपार्जन केन्द्रों में बनेंगे पक्के चबूतरे और शेड

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने गत दिवस कृषि और सहकारिता विभाग की समीक्षा के दौरान प्रदेश के धान उपार्जन केन्द्रों में समर्थन मूल्य पर खरीदे जाने वाले धान को बारिश से बचाने के लिए अभियान चलाकर पक्के चबूतरे और शेडों के निर्माण करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मनरेगा से चबूतरों का निर्माण कराया जाए और मंडी बोर्ड से शेडों का निर्माण किया जाए।मुख्यमंत्री  बघेल के निर्देश के बाद मुख्य सचिव आर.पी.मंडल ने प्रदेश के धान उपार्जन केंद्रों में पक्के चबूतरो और शेड के निर्माण के लिए विभागीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं जिसके तहत प्रदेश के सभी धान उपार्जन केंद्रों में जल्द ही पक्के चबूतरे और शेड निर्माण की प्रकिया शुरू हो जाएगी।

कोटा से लौटे विद्यार्थियों को बिरकोनी में पालकों को निर्धारित प्रक्रिया के तहत सौपेगे

तीन हजार अरब डॉलर का कर्ज लेने की बना रहा योजना अमेरिकी राजकोषीय विभाग