मजदूरों, बुनकरों,नाई,ऑटो-टैक्‍सी ड्राइवरों आदि के लिए पैकेज की घोषणा की कर्नाटक सरकार ने

सभी लोगों को लॉकडाउन के कारण हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बी एस येदियुरप्‍पा ने किसानों, निर्माण कार्य में लगे मजदूरों, बुनकरों, ऑटो-टैक्‍सी ड्राइवरों के लिए एक हजार 610 करोड रुपये के पैकेज की घोषणा की।

आज बेंगलुरू में इसकी घोषणा करते हुए उन्‍होंने कहा कि इन सभी लोगों को लॉकडाउन के कारण हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी। फूल उत्‍पादकों को 25 हजार रुपये प्रति हेक्‍टेयर दिया जाएगा।

सूक्ष्‍म, लघु और मध्‍यम उद्योगों के लिए जल्‍द ही राहत पैकेज की घोषणा: उद्योग मंत्री नितिन गड़करी

कपडा धोने वाले, नाई, निर्माण कार्य में लगे मजदूरों, ऑटो और टैक्‍सी ड्राइवरों को पांच-पांच हजार रुपये दिए जाएंगे। सूक्ष्‍म, लघु और मध्‍यम उद्योग को दो महीने के तय शुल्‍क माफ किए जाएंगे।

फल और सब्‍जी उत्‍पादकों की भरपाई के लिए शीघ्र ही पैकेज की घोषणा की जाएगी। उन्‍होंने नये नाईकर सम्‍मान योजना की भी घोषणा की, जिसके अंतर्गत बुनकरों को दो हजार रुपये की वित्‍तीय सहायता दी जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक़ राज्‍य सरकार फंसे प्रवासी मजदूरों के कल्‍याण के लिए सभी प्रयास कर रही है।

बिहार व् तमिलनाडु सरकार ने लॉकडाउन को देखते हुए सहायता पैकेज की घोषणा की

तेलंगाना सरकार ने लाकड़ाउन की अवधि 29 मई तक बढ़ाई

तेलंगाना सरकार ने पूर्णबंदी 29 मई तक बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव ने कल शाम हैदराबाद में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह घोषणा की।

मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव ने कहा कि शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। रेड जोन में केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलेंगी जबकि ग्रीन और ऑरेंज जोन के गांव और ब्लॉक में सभी दुकानें खुलेंगी।

शहरों में रोजाना पचास प्रतिशत दुकानें खुलेंगी और उनका चयन लॉटरी से किया जाएगा। तेलंगाना में अब तक एक हजार 96 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कल 11 और लोग कोरोना से संक्रमित पाए गये।

30 जून तक बढ़ी ड्राइविंग लाइसेंस, परमिट और पंजीकरण जैसे दस्‍तावेजों की सत्‍यापन अवधि

सभी शनिवार और रविवार को रहेगा लाॅकडाउन मई महिने में