सप्ताह में एक बार कुछ घंटों के लिए तहसीलदार मिल पाती हैं अपने परिवार से

परिजनों को संक्रमण का खतरा न हो, इसलिए वे दूर से ही देखकर वापस अपने कार्य पर जुट जाती है

भोपाल-कोरोना वायरस संक्रमण से हरदा जिले में सुरक्षा करने में अधिकारी-कर्मचारी कोरोना योद्धा बनकर अपने कर्त्तव्य पथ पर डटे हुए हैं। ऐसे ही हैं खिरकिया जिला हरदा की तहसीलदार  अलका एक्का जो सप्ताह में एक बार ही परिवार को समय दे पाती हैं।

परिजनों को संक्रमण का खतरा न हो, इसलिए वे दूर से ही देखकर वापस अपने कार्य पर जुट जाती है। खंडवा जैसे रेड ज़ोन जिले के निकटवर्ती खिरकिया क्षेत्र में प्रशासन के समक्ष कई चुनौतियां थी, जिनसे लड़ने एवं उनका समाधान निकालने में तहसीलदार एक्का हर मोर्चे पर तैनात रहती हैं।

‘सारंडा इम्यूनिटी बूस्टर काढ़ा’ कोरोना से लड़ने के लिए प्रतिरोधक बढ़ाएगा क्षमता

चार जगहों पर चेक पोस्ट बनाकर निगरानी करने के बाद भी जब कच्ची सड़कों से लोगों के जिले में अवैध रूप से आगमन की जानकारी मिली तो उन्होंने कई स्थानों पर जेसीबी द्वारा रास्ते खुदवा कर बंद करवाए।

महाराष्ट्र से पैदल चलकर आने वाले मज़दूरों के लिए भोजन और रूकने की व्यवस्था और अन्य जिलों से लौट आने वाले व्यक्तियों को जाँच कराकर सख्ती से क्वारंटीन कराया जा रहा है। तहसीलदार एक्का ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए राजस्व एवं पुलिस टीम द्वारा सतत निगरानी की जा रही है

सहायक आबकारी आयुक्त निलंबित

राज्य शासन ने लॉकडाउन अवधि के दौरान अवैध मदिरा विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में बरती गई लापरवाही के फलस्वरूप जिला रतलाम के सहायक आबकारी आयुक्त जगदीश राठी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। निलंबन अवधि में राठी का मुख्यालय उपायुक्त आबकारी, संभागीय उड़नदस्ता, उज्जैन रहेगा और उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता प्राप्त करने की पात्रता होगी।

कार्य के प्रति लापरवाह पटवारी निलंबित-

वैश्विक महामारी से बचाव में आज भी कारगर है हजारों वर्ष पुरानी आयुर्वेदिक औषधियाँ