Home छत्तीसगढ़ महासमुंद जिले में आठ सौ से अधिक कोरोना वाॅरियर्स खा चुके हाइड्राक्सी क्लोरोक्वीन...

जिले में आठ सौ से अधिक कोरोना वाॅरियर्स खा चुके हाइड्राक्सी क्लोरोक्वीन की दवा-

जिले में आठ सौ से अधिक कोरोना वाॅरियर्स खा चुके हाइड्राक्सी क्लोरोक्वीन की दवा-

महासमुंद : कोरोना से संक्रमण के संक्रमणीय खतरे से निपटने के लिए कार्य कर रहे कोरोना वाॅरियर्स जिला प्रशासन, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग सहित जनप्रतिनिधियों एवं आमजन को खिलाई जा रही है, हाइड्राक्सी क्लारोक्वाीन की दवा। यह दवा संवेदनशील इलाकों और परिस्थितियों में स्वास्थ्य परीक्षण, निगरानी और प्रबंधन सहित कानून व्यवस्था के सुचारू संचालन का दायित्व निर्वहन कर रहे लगभग आठ सौ से अधिक कोरोना वाॅरियर्स ने इसकी खुराक दी गई है.

यह भी पढ़े :महासमुंद जीतेगा कोरोना हारेगा, बुधवार को मिली दो लोगों के स्वस्थ्य होने की जानकारी-

कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ एसपी वारे के मार्गदर्शन में एहतियात के तौर पर ये कदम उठाए गए है। जिसमें वर्षों पुरानी मलेरिया की दवा हाइड्राक्सी क्लोरोक्वीन का सेवन कराया जा रहा है। यद्यपि यह कोविड-19 की बीमारी या उपचार के लिए पूर्णतः सटीक व कारगर नहीं मानी जाती.

यह भी पढ़े :कोविड-19:प्रदेश की नदियों के नाम पर रखे गए 72 कमरों का नाम-

लेकिन वर्तमान परिवेश को ध्यान में रखते हुए शासन की निर्देशिका के अनुसार जिला मलेरिया अधिकारी एवं उनके दल द्वारा चलाए जा रहे इस अभ्यास में हाइड्राक्सी क्लोराक्वीन की दवा का सेवन कोरोना वारियर्स के शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों के परामर्श एवं उनके देख-रेख में विभिन्न आयु के लोगों एवं शरीरिक क्षमता के अनुरूप दवा सेवन का सेवन निरंतर कराया जा रहा हैं। जिससे कोरोना वाॅरियर्स को सुरक्षित रह सके.

जुडीए हमसे :-***

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU