Home खास खबर इस महीने के अंत तक पूर्ण लॉकडाउन चेन्‍नई और आस पास के...

इस महीने के अंत तक पूर्ण लॉकडाउन चेन्‍नई और आस पास के क्षेत्रों में अगले शुक्रवार से

cm_palaiswami

तमिलनाडु में राज्‍य सरकार ने राजधानी चेन्‍नई और आस पास के क्षेत्रों में अगले शुक्रवार से इस महीने के अंत तक पूर्ण लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की है।एक वक्‍तव्‍य में मुख्‍यमंत्री इडापडी पलानीस्‍वामी ने कहा कि पूर्ण लॉकडाउन के दौरान दुकानें सवरे आठ बजे से दोपहर दो बजे तक खुली रहेंगी।

उन्‍होंने इस लॉकडाउन के दायरे में आने वाले क्षेत्रों मे रह रहे प्रत्‍येक राशन कार्ड धारक परिवार को एक हजार रूपये देने की घोषणा की। असंगठित श्रमिक कल्‍याण बोर्ड के प्रत्‍येक सदस्‍य को भी लॉकडाउन की अवधि के दौरान एक हजार रुपये दिये जायेंगे।इस बीच, कल एक हजार आठ सौ 43 नये मरीजों का पता लगने के साथ ही राज्‍य में कोविड-19 संक्रि‍मत व्‍यक्तियों की कुल संख्‍या 46 हजार पांच सौ चार हो गयी है।

कोरोना संक्रमण के मामले में यह प्रदेश अब देश में 8 वें स्थान पर आया

अकेले चेन्‍नई में एक हजार चार सौ 15 नये मामले सामने आये। एक हजार एक सौ 38 लोगों को कल उपचार के बाद घर भेज दिया गया। राज्‍य में इस समय बीस हजार छह सौ 78 रोगियों का उपचार चल रहा है। अब तक 479 लोग कोविड-19 से जान गवा चुके हैं।

विभिन्न राज्यों से तीन लाख 75 हजार प्रवासी मजदूर और अन्य लोग वापस लौटे 

छत्तीसगढ़ में विभिन्न राज्यों से तीन लाख 75 हजार प्रवासी मजदूर और अन्य लोग वापस लौटे हैं। लॉकडाउन के दौरान ये लोग देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए थे। एक लाख से अधिक लोग 78 श्रमिक विशेष रेलगाड़ियों से वापस आये हैं।

प्रवासी मजदूरों को ग्रामीण इलाकों में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना के अंतर्गत काम दिये जा रहे हैं। जिन मजदूरों का जॉब कार्ड नहीं बना है उन्हें रोजगार देना सुनिश्चित कराया जा रहा है। इन प्रवासी मजदूरों को मुफ्त राशन भी दिया जा रहा है।

जुड़िये हमसे :-***

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

ग्राम भुरकोनी व् जगदल्ला को कन्टेंनमेंट जोन घोषित