राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड-19 पर की चर्चा पीएम मोदी ने

‘‘कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश ने एक टीम की तरह काम किया है

modi 80106

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड-19 महामारी पर चर्चा की। बैठक में उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को खत्म हो रहा है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के मौजूदा हालात की समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश ने एक टीम की तरह काम किया है। केंद्र और राज्यों पर इन कोशिशों का असर साफ देखा जा सकता है। अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहतर है।

लॉकडाउन के नतीजे सकारात्मक रहे हैं। पिछले एक-डेढ़ महीने में हम सैकड़ों लोगों की जान बचा सके। हमें कोरोना से लड़ते हुए अर्थव्यवस्था को भी महत्व देना है।’’ वहीं, कुछ मुख्यमंत्रियों ने राज्यों के लिए विशेष पैकेज देने की बात कही।

यह भी पढ़े;-पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम में सबसे अधिक कारगर है “मास्क”

यह भी पढ़े;भारतीय प्रबंध संस्थान के विद्यार्थी कोरोना से निपटने में केंद्र के प्रयासों में अपना हाथ बंटायेंगे

प्रधानमंत्री ने की कहा कि देश ने अब तक दो लॉकडाउन देखे हैं, अब हमें आगे का रास्ता सोचना होगा। प्रधानमंत्री ने कहा है कि विशेषज्ञों की मानें तो कोरोनोवायरस का प्रभाव आने वाले महीनों में दिखाई देगा। दो गज की दूरी का मंत्र दोहराते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मास्क को हमें अपने जीवन का हिस्सा बना लेना चाहिए।

अर्थव्यवस्था के महत्व को ध्यान में रखते हुए COVID -19 के खिलाफ लड़ाई जारी रखनी होगी। उन्होंने प्रौद्योगिकी के उपयोग के महत्व पर अधिक से अधिक और सुधार उपायों को अपनाने के लिए समय का उपयोग करने पर जोर दिया। प्रधानमंत्री ने यह सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर दिया कि COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में देश के प्रयासों को बढ़ाने के लिए और लोग अरोग्यसेतु ऐप डाउनलोड करें।

यह भी पढ़े;-कोविड-19 की मौजूदा स्थिति और प्रबंधन की समीक्षा की मंत्रियों के समूह ने

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST