Home खास खबर मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ चिकित्सा सुविधा के लिए सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों...

मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ चिकित्सा सुविधा के लिए सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों को देंगे प्रशिक्षण

भाग के अस्पतालों का करेंगे भ्रमण, इलाज की नई तकनीक भी करेंगे साझा,स्वास्थ्य मंत्री मेडिकल कॉलेज फैकल्टी, कलेक्टरों और वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों की कार्यशाला में हुए शामिल

रायपुर- रायपुर मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ महासमुंद, बलौदाबाजार-भाटापारा, रायपुर एवं धमतरी जिले के शासकीय अस्पतालों में बेहतर व गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित करने वहां के डॉक्टरों और स्टॉफ को प्रशिक्षित करेंगे। वे इन जिलों के अस्पतालों का नियमित भ्रमण कर वहां के संसाधनों के बेहतर और अधिकतम उपयोग के लिए सुझाव देंगे। रायपुर मेडिकल कॉलेज, डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय और स्टेट नोडल एजेंसी द्वारा आज यहां नवीन विश्राम भवन में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों, मेडिकल कॉलेज के विभिन्न विभागों के प्रमुखों, कलेक्टरों, सीएमएचओ और सिविल सर्जन्स की कार्यशाला में इस संबंध में विचार-विमर्श किया गया। स्वास्थ्य मंत्री  टी.एस. सिंहदेव भी इस कार्यशाला में शामिल हुए।

 

https;-सहकारिता मंत्री ने किया धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण,समिति प्रबंधक निलम्बित –

प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने और मौजूदा संसाधनों के बेहतर उपयोग के लिए मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञों को सरकारी अस्पतालों से जोड़ा जा रहा है। उनकी विशेषज्ञता का लाभ दूसरे शासकीय अस्पतालों तक भी पहुंचाया जाएगा। वे अस्पतालों का भ्रमण कर वहां ओपीडी सेवा, भर्ती मरीजों के उपचार व देखभाल और लोक स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के प्रभावी अमल के लिए सुझाव देंगे। वे वहां के तकनीशियन, नर्सों और अन्य स्टॉफ की दक्षता बढ़ाने आधुनिक तकनीकों की जानकारी देंगे। मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ जिला एवं अन्य अस्पतालों के डॉक्टरों से सर्जरी और विभिन्न प्रोसिजर्स की नई तकनीकों के बारे में भी अपने अनुभव साझा करेंगे। इससे उन अस्पतालों में भी इलाज की गुणवत्ता में सुधार आएगा।

https;-राज्य स्तरीय कुकिंग स्पर्धा में प्रथम स्थान रहा बीजापुर

कार्यशाला में स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह, संचालक स्वास्थ्य  नीरज बंसोड़, संचालक चिकित्सा शिक्षा डॉ. एस.एल. आदिले, डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. विनीत जैन, क्षेत्रीय कैंसर संस्थान के निदेशक डॉ. विवेक चौधरी, रायपुर मेडिकल कॉलेज के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष डॉ. अरविंद नेरल, डॉ. तृप्ति नागरकर, डॉ. शिप्रा शर्मा, डॉ. स्मित श्रीवास्तव, डॉ. के.के. साहू, डॉ. योगेश जैन तथा रायपुर, धमतरी, बलौदाबाजार व महासमुंद जिले के कलेक्टर सुनील कुमार जैन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सिविल सर्जन्स व् महासमुंद जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ राकेश परदल आदि शामिल हुए।

https;-गिरौदपुरी मेला 28 फरवरी से  मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने की तैयारियों की समीक्षा-