मुनाफाखोरी-कालाबाज़ारी करने वालों के विरुद्ध सख्ती से होगी कार्रवाई कलेक्टर-एसपी ने हालात की समीक्षा

430610-2207

जिले में अति आवश्यक सामानों से भरी वाहनों को मिलेगा सुगमता से प्रवेश,मुनाफाखोरी-कालाबाज़ारी करने वालों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई,कलेक्टर-एसपी ने अफसरों की आपात बैठक लेकर की हालात की समीक्षा

 

बलौदाबाजार- कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी कार्तिकेया गोयल ने जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक में लॉक डाउन के बाद उत्पन्न परिस्थितियों की समीक्षा की। उन्होंने अफसरों को अति आवश्यक वस्तुओं की निरन्तर आपूर्ति बनाये रखने के लिए सभी उपाय सुनिश्चित करने को कहा है। कलेक्टर ने मुनाफाखोरी और कालाबाज़ारी से बचने की दुकानदारों को सख्त हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि हर प्रकार की गतिविधियों पर प्रशासन बारीकी से नज़र रखे हुए हैं। राष्ट्रीय संकट की इस घड़ी में आम जनता को परेशान होने नहीं दिया जायेगा। श्री गोयल ने कहा कि संकट की गंभीरता को जनता भी महसूस रही है। इसलिए अपने घर तक ही सीमित होकर वे कोरोना रूपी राक्षस को मात देने में लगी है। उन्होंने इन आपात परिस्थितियों से निपटने में मिल रहे जनता के सहयोग और धैर्य की प्रशंसा भी की है।
आवश्यक सामानों से भरी वाहनों को सुगमता से प्रवेश देने निर्देश

https;-देश का पहला 1000 बिस्तरों वाला कोरोना अस्पताल बनेगा ओडिशा में

कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया गया। बैठक में लॉक डाउन के बाद के दो-तीन दिनों के अनुभव पर विचार-विमर्श किया गया। कलेक्टर ने कहा कि लॉक डाउन में खाद्य पदार्थ, पीडीएस, दवाई दुकान ,दूध, फल, सब्जी, को बन्द से मुक्त रखा गया है। ये रोज़मर्रा उपयोग की उपभोक्ता चीजें है। इसलिए इनकी हर दिन आपूर्ति होते रहनी चाहिए। बैठक में यह बात सामने आई कि उपरोक्त जरूरी सामानों से लदे वाहनों के जिले की सीमा में प्रवेश पर दिक्कतें हो रही हैं। कलेक्टर ने कहा कि कल से दिक्कतें नहीं होगी। खाद्य, पीडीएस,दवाई, फल-सब्ज़ी भरी वाहनों को प्रवेश देने में पुलिस सहयोग करेगी। लेकिन इन वाहनों का उपयोग यात्री वाहनों के रूप में करने नहीं दिया जायेगा। ड्राइवर, हेल्पर के साथ एक या दो हमाली साथ रहेंगे।

नये एसपी ने भी दिए निर्देश

कोर कमेटी की बैठक के बाद जिले के नए एसपी  प्रशांत सिंह ठाकुर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जिले के आला पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कोर कमेटी की बैठक में दिए गए निर्देशों से मैदानी पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया। एसपी ने कहा अति आवश्यक सामग्रियों से लदे वाहनों को जिले की सीमा में प्रवेश दिया जाए। जरुरी सामग्रियों की आपूर्ति निरंतर बने रहने चाहिए। इसमें ड्राइवर, हेल्पर के साथ एक-दो हमाल भी जा सकते हैं। बाकायदा उन्हें साफ-सफाई और सुरक्षित दूरी में रहकर काम करने का निर्देश दिया जाए।

मुनाफाखोरी और कालाबाज़ारी करनेवालों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई

कलेक्टर  गोयल ने संकट के इस बेला में मुनाफाखोरी और कालाबाज़ारी करनेवालों को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि कुछ व्यापारियों से चीजों को अधिक रेट पर बेचने की सूचना मिल रही है। उन्होंने जिले के सभी एसडीएम को अपने – अपने कार्यक्षेत्र में सतत रूप से मूल्य पर निगरानी रखने के निर्देश दिए। जनता को यदि कोई सामान अधिक रेट देने के लिए दुकानदार द्वारा बाध्य किया जा रहा हो, तो वे अपने एसडीएम और तहसीलदार को सूचित कर सकते है। इसके अलावा जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के दूरभाष नम्बर 07727-223697 पर भी तथ्यात्मक शिकायत दर्ज करा सकते हैं। शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जायेगी।

https;-तत्परता दिखाई ऐसी की तड़के चार बजे एम्स पहुंचा दिए कोरोना वायरस जांच के नमूने

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU