एक महीने का लॉकडाउन न्यूजीलैंड में,कोविड-19 के कुल 283 मामले

कोरोना के मामले बढ़ने के बाद भारत के साथ ही न्यूजीलैंड में भी लॉकडाउन शुरू हो गया। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए यहां एक महीने का लॉकडाउन घोषित किया गया है।न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डन ने देश में चार सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया है। पहले जहां प्रधानमंत्री जेसिंडा ने विदेशों से आने वाले लेागों के लिये सेल्फ आईसोलेशन या खुद को ही घर में बंद करने का नियम रखा था वहीं इसके मामलों को बढ़ता देख देश की सीमाओं को सील कर दिया गया है और आज से लॉकडाऊन की घोषणा कर दी गयी है।

https;-जानिए एक लाख 70 हजार करोड़ के क्या हैं आर्थिक पैकेज के अहम बिंदु

सरकार ने लॉकडाउन के दौरान केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को अपना काम जारी रखने की अनुमति दी है। वहीं स्कूल, कॉलेज, लाइब्रेरियां, रेस्त्रां, और ऑफिसों को बंद कर दिया गया है। सभी लोग सख्ती से लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं और सड़कें पूरी तरह से सुनी पड़ी है। देश में कोरोना वायरस के 79 नये मामले सामने आने के बाद कुल मामलों का आंकड़ा 283 पहुंच गया।

सिंगापुर में कोवि़ड-19 के सामने आए 73 नये मामले

 

सिंगापुर में कोवि़ड-19 के कल सामने आए 73 नये मामलों में तीन साल की एक भारतीय बच्ची भी शामिल है। इसके साथ ही सिंगापुर में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 631 हो गई है।देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार नये मामलों में 38 ऐसे लोग शामिल हैं जिन्होंने यूरोप, उत्तर अमरीका, आशियान और एशिया के अन्य देशों की यात्रा की थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने अब तक कोविड-19 मरीजों के निकट संबंधी आठ हजार नौ सौ तीन लोगों की पहचान की जिन्हें अलग-थलग रखा गया था। इनमें से दो हजार 643 लोग अब भी संगरोध में हैं। फ्रांस में कोविड-19 से एक हजार 331 लोगों की मौत हुई है। एक दिन पहले हुई मौतों की संख्‍या से यह 231 अधिक है। कोरोना वायरस से संक्रमित 11 हजार 539 लोग अस्‍पतालों में भर्ती हैं। अस्‍पतालों में सबसे ज्‍यादा मौतें इसी महामारी से हो रही हैं।

https;-डिजिटल पेंटिंग को अब तक 20 लाख से अधिक लोगों ने देखा ने देखा,लाखों में मिले लाइक्स

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU