Home देश मध्यप्रदेश जापानी कम्पनियों ने मध्यप्रदेश में निवेश करने में रूचि दिखाई

जापानी कम्पनियों ने मध्यप्रदेश में निवेश करने में रूचि दिखाई

170620s7-43

भोपाल-जापानी कम्पनियों ने मध्यप्रदेश में निवेश में रूचि दिखाई है। जापान स्थित भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित वेबिनार में मध्यप्रदेश के प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति और निवेश संवर्धन संजय शुक्ला ने मध्यप्रदेश के औद्योगिक परिवेश और निवेश के लिये बेहतर वातावरण एवं अनुकूल परिस्थितियों पर प्रेजेन्टेशन दिया। वेबिनार में 70 से अधिक जापानी फर्म सहित 95 से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए।

देश की अर्थव्यवस्था के विकास को नई गति देने के लिए निवेश को बढ़ावा देने पर हुई अहम चर्चा

प्रमुख सचिव संजय शुक्ला ने प्रदेश की अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र एवं औद्योगिक परिवेश के संबंध में बताया। उन्होंने राज्य के प्रमुख शक्ति क्षेत्रों (स्ट्रेन्थ एरियाज्) की जानकारी दी और बताया कि देश के मध्य में स्थित होने के कारण जापानी कम्पनियों को अपनी अधोसंरचना स्थापित करने में कैसे मदद मिलेगी। प्रमुख सचिव शुक्ला ने बताया कि मध्यप्रदेश में निवेश के लिये आने वाली जापानी कम्पनियों की सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जायेगा।

रिलायंस JIO ने बेचा 1.85 फीसदी हिस्सेदारी मुबाडला को हुआ छठा बड़ा निवेश

वेबिनार के दौरान जापानी फर्मों ने प्रदेश में मौजूद विभिन्न संभावनाओं में गहरी रूचि दिखाई। जापानी फर्मों ने विशेष रूप से राज्य की औद्योगिक संवर्धन नीति, विश्व स्तर के औद्योगिक बुनियादी ढांचे के साथ-साथ हाल ही के श्रम सुधारों सहित ईज-ऑफ-डुइंग बिजनेस के बारे में उत्साह दिखाया।

वन विहार राष्ट्रीय उद्यान 22 जून से खुलेगा

वन विहार राष्ट्रीय उद्यान में पर्यटन गतिविधियाँ 22 जून से प्रारंभ हो रही है। कोविड-19 के प्रसार से उत्पन्न परिस्थितियों के दृष्टिगत वन विहार में भ्रमण का समय प्रात: 6.30 से दोपहर 12 बजे तक तथा सायंकाल 3 बजे से 6.30 बजे तक रहेगा। दस वर्ष से कम उम्र के बच्चों एवं 65 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। सभी पर्यटकों को वन विहार में प्रवेश के पूर्व कोरोना वायरस से बचाव के लिये निर्धारित प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य होगा। सभी पर्यटकों की प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की जायेगी। सभी पर्यटकों को मास्क लगाना तथा शासन द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिये जारी किये गये दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

जुड़िये हमसे :-***

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU