Home खास खबर भारतीय वायुसेना ने लद्दाख में फंसे 107 लोगों को बचाया,उत्तर भारत में...

भारतीय वायुसेना ने लद्दाख में फंसे 107 लोगों को बचाया,उत्तर भारत में व्यापक बारिश

PTI1_16_2020_000101B

उत्‍तर भारत के कई इलाकों में व्‍यापक बारिश हुई है। कल कश्‍मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि मैदानी इलाकों में सामान्‍य बारिश हुई। व्‍यापक वर्षा से राष्‍ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान में गिरवाट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने कहा कि कल दिल्‍ली का अधिकतम तापमान सामान्‍य से तीन डिग्री कम 16.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

https;-अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस रवाना गुजरात के मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

पंजाब के अमृतसर में न्‍यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस रहते हुए सबसे ठंडा रहा। जबकि हरियाणा के अंबाला में न्‍यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चंडीगढ़ में रात का तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले भी पड़े, जिससे ठंड और बढ़ गई। शीत लहर के कारण कई जिलों में आज स्‍कूल बंद कर दिए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में राज्‍य के कई इलाकों में बादल छाए रहने की आशंका है।

https;-ट्रीमेन सिन्ड्रोम जैसी दुर्लभ त्वचा रोग से पीड़ित बच्ची जागेश्वरी का दन्तेवाड़ा में उपचार शुरू :

भारतीय वायु सेना के हैलीकॉप्‍टरों ने केन्‍द्र शासित प्रदेश लद्दाख में चादर-ट्रेक के दौरान फंसे 107 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। इनमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। राहत अभियान में लद्दाख प्रशासन, सेना और स्‍थानीय आपदा राहत दलों की मदद ली गई। भारतीय वायु सेना ने कहा कि सभी फंसे यात्रियों, गाइड और पोर्टर को सुरक्षित निकाले जाने तक अभियान जारी रहेगा। जमी हुई जंस्‍कार नदी का कुछ हिस्‍सा पिघलने से कई यात्री, गाइड और पोर्टर फंस गए थे।

https;-भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का कंट्रैक्ट लिस्ट जारी,जानिए किस खिलाड़ी को मिलता है कितना करोड़

हमसे जुड़े ;-