Home देश मध्यप्रदेश सफाई कर्मचारियों की बीमा राशि में 100 प्रतिशत वृद्धि

सफाई कर्मचारियों की बीमा राशि में 100 प्रतिशत वृद्धि

emaij

भोपाल-मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर नियमित सफाई कर्मचारियों की बीमा राशि में 100 प्रतिशत की वृद्धि की गयी है। इसका लाभ एक जुलाई, 2020 से मिलेगा। राज्य शासन द्वारा आदेश जारी कर दिए गये हैं। इस आदेश से वर्तमान में कार्यरत 16 हजार से अधिक सफाई कर्मचारी और आगामी समय में इस पद पर भर्ती होने वाले कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

अब नगरीय निकायों में नियमित वेतनमान में कार्यरत सफाई कर्मचारियों के लिये लागू समूह बीमा योजना में मृत्यु पर पहले की तुलना में दोगुनी राशि मिलेगी। अब सामान्य मृत्यु पर एक लाख रुपये और दुर्घटनाजनित मृत्यु पर 2 लाख रुपये मिलेंगे। पहले यह राशि क्रमश: 50 हजार और एक लाख रुपये थी।

सांसद चुन्नीलाल ने किया नाराजगी व्यक्त,लोकसभा क्षेत्र के 80 हजार किसान फसल बीमा से वंचित

सफाई कर्मचारियों द्वारा स्वच्छता के क्षेत्र में किये जा रहे महत्वपूर्ण योगदान के कारण उनके लिये लागू बीमा योजना को पुनरीक्षित कर लाभ देने का निर्णय लिया गया है। पुनरीक्षित समूह बीमा योजना में अब सफाई कर्मचारियों का प्रतिमाह 20 रुपये अंशदान कटेगा, जबकि राज्य शासन द्वारा प्रतिमाह 60 रुपये का अंशदान दिया जायेगा। योजना में लंबित दावा प्रकरण स्वीकृति के लिये संचालनालय, नगरीय प्रशासन एवं विकास को भेजने के निर्देश सभी नगर निगम आयुक्तों और मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को दिये गये हैं। बीमा राशि का भुगतान सफाई कर्मचारियों द्वारा नामांकित व्यक्तियों को दिया जायेगा।

जुड़िये हमसे :-***

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

सिंगरेट की तस्करी बढ़ी लॉकडाउन के दौरान