बांग्लादेश में कोरोनावायरस से मृतको की संख्या 60 तक पहुंचा,ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री को हटाया गया

बांग्लादेश में कोविड-19 से 10 और लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही यहां पर कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 60 हो गई है। गुरुवार तक पिछले 24 घंटों में 341 नए मामले सामने आए हैं जिससे कोरोना वायरस से कुल संक्रमितों की संंख्या 1571 हो गई है। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि सरकार कोरोना मरीजों के इलाज के लिए सेवानिवृत्त डाक्टरों और नर्सों की सेवा लेने पर विचार कर रही है।

गुरुवार को जिला अधिकारियों, सशस्त्र बलों, इमामों और अन्य जन प्रतिनिधियो से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करते हुए शेख हसीना ने रमजान के महीने में नमाज अता करने के लिये सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करने को कहा है। स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक ने कहा है कि पूरे देश में कोरोना महामारी का खतरा है ऐसे में लोगों को शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक घरों से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

यह भी पढ़े;-लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन करने दिए निर्देश दिए गृह मंत्री ने

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री को पद से हटाया गया

कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों को संभालने में नाकाम रहने के कारण ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसेनारो ने ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री को पद से हटाया. सभी राज्यों से ‘स्टे एट होम’ के आदेशों को वापस लेने को कहा.

ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसेनारो ने ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री को कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों को संभालने में नाकाम रहने के कारण मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया। ब्राजील के राष्ट्रपति ने अर्थव्यवस्था को हो रहे भारी नुकसान के चलते सभी राज्यों से ‘स्टे एट होम’ के आदेशों को वापस लेने को कहा है। अपने टीवी संबोधन में बोलसेनरो ने कहा कि निवर्तमान मंत्री लुइज हेनरिक मैंडेटा देश में नौकरियों को बचाने की आवश्यकता को ध्यान में नहीं रखा।

गौरतलब हो कि ब्राजीली राष्ट्रपति बोलसेनारो ने लॉकडाउन की तीखी आलोचना की, वहीं मैंडेटा के नेतृत्व में स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोशल डिस्टेंसिंग मापदंडों के पालन संबंधी आदेश जारी किए। मैंडेटा ने राष्ट्रपति बोलसेनारो द्वारा कुछ दवाओं की प्रशंसा का भी विरोध किया था।

यह भी पढ़े;-आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया बीसीसीआई ने

हमसे जुड़े :-