पुलिस के जवानों व् नगर पंचायत उपाध्यक्ष के सहयोग से दो वृद्ध को मिला आशियाना

दोनों वृद्धजनों पर आरक्षक का ध्यान आकृष्ट हुवा तो उनको शासन द्वारा संचालित योजनाओं के तहत लाभ पहुँचाने की कवायद में जुट गए

मिला आश्रय

महासमुंद-विगत महीने भर से तुमगांव नगर पंचायत के अंर्तगत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुमगांव से लगे यात्री प्रतीक्षालय में एक वृद्ध अपना ठिकाना बनाकर निवासरत था। जो नियमित लोगो द्वारा खाने को मिलने वाले खाद्य पदार्थ, भोजन से अपना समय काट रहा था। हप्ते भर में एक और अन्य वृद्ध वही पर आकर उसी दिनचर्या और माहौल में घुल मिलकर वह भी दोनों निवास करने लगे।

इन दोनों वृद्धजनों पर पुलिस कार्यालय में कार्यरत आरक्षक अनिल यादव का ध्यान आकृष्ट हुवा तो उनको शासन द्वारा संचालित योजनाओं के तहत लाभ पहुँचाने की कवायद में जुट गए। चुकी इसके पूर्व में भी इनकी टीम ने 2 मानसिक अस्वस्थ महिलाओं के लिए सुयोजित वैधानिक कार्यो का सम्पादन कर उनको लाभाँवित कर चुके है।

यह भी पढ़े;-अनाथों को मिला तत्काल जिला प्रशासन का सहारा

सहारा

यह भी पढ़े;-सखी सेन्टर ने लाॅकडाउन में फंसी महिला को सकुशल पहुंचाया घर

इन दोनों वृद्धजनों सम्पूर्ण स्थिति को अपने सहकर्मी मेजर प्रकाश ठाकुर को बताया। जिससे हवलदार प्रकाश ठाकुर शीघ्र दलदली स्थित वृद्धाश्रम आशयाना पहुँचकर वहां की प्रभारी नीतू दान को हालतों से अवगत कराकर उक्त दोनो वृद्धजनों को वहां शिप्ट करनेके लिए चर्चा किए जिस पर वृद्धाश्रम प्रभारी द्वारा आवश्यक प्रक्रिया की जानकारी देकर उन दोनों को वृद्धाश्रम में लाने की बात कही।

वृद्धाश्रम में शिप्ट की जाने वाली समस्त कार्यवाही को दूरभाष से जवान अनिल यादव को अवगत कराया गया।
इसके उपरान्त जवान अनिल यादव ने सर्वप्रथम नगर पंचायत तुमगांव के उपाध्यक्ष पप्पू कुमार पटेल से भेंट कर, उक्त द्वय वृद्धजनों को जिले के वृद्धाश्रम में शिप्ट करने के लिए आवश्यक कार्यो को पूर्ण किया.

उपाध्यक्ष पटेल ने थाना प्रभारी के समक्ष वृद्धजनों को वृद्ध आश्रम भेजे जाने के लिए कार्यवाही बाबत आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर थाना तुमगांव के माध्यम से उक्त द्वय वृद्ध जनो का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। इसके उपरांत स्वयं उपाध्यक्ष पटेल, अनिल यादव, प्रकाश ठाकुर एवं मुकेश रात्रे ने वाहन व्यवस्था कर उन वृद्धजनों को दलदली रोड स्थित वृद्धाश्रम आशयाना में आवश्यक दस्तावेजी कार्यवाही उपरांत सकुशल शिप्ट कर अपने स्तर से वृद्धाश्रम के लिए राशन, चावल का पैकेट का भी सहयोगकिया गया.

रेल्वे का नया फरमान जारी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 1200 यात्रियों के बजाए 1700 श्रमिक यात्रा करेगे

To Read More News, See At The End of The Page-