Home खास खबर धान खरीदी में अव्यवस्था पर फड़ प्रभारी एवं समिति प्रबंधक के विरूद्ध...

धान खरीदी में अव्यवस्था पर फड़ प्रभारी एवं समिति प्रबंधक के विरूद्ध होगी सख्त कार्रवाई

प्रतीकात्मक फोटो

लेवई केन्द्र में गड़बड़ी पर सहकारी समिति को नोटिस,प्रति क्विंटल 5 रूपये प्रतिपूर्ति के बाद भी समितियों में अव्यवस्था

बलौदाबाजार-भाटापारा विकासखण्ड के धान खरीदी केन्द्र लेवई में अव्यवस्था पर फड़ प्रभारी एवं समिति प्रबंधक गोलू गुप्ता के विरूद्ध सख्त कार्रवाई होगी। कार्रवाई समिति के अध्यक्ष एवं संचालक मण्डल द्वारा की जायेगी। उप पंजीयक सहकारिता ने लेवई सहकारी समिति के अध्यक्ष एवं संचालक मण्डल को समिति प्रबंधक  के खिलाफ कार्रवाई कर सूचित करने को कहा है।

https;-भटक कर गांव आ पहुंचे चीतल को मिला नया जीवन वन विभाग ने जंगल ले जाकर छोड़ा

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा सहकारी समितियों को धान खरीदी कार्य के लिए प्रति क्विंटल 5 रूपये क्षतिपूर्ति राशि प्रदान की जाती है। इस राशि का उपयोग फड़ों पर धान की सुरक्षा एवं पर्यवेक्षण करना होता है। बावजूद इसके निरीक्षण में अनेक समितियों एवं उपार्जन केन्द्रों में अव्यवस्था की झलक की रिपोर्ट मिल रही है।

https;-इंडोनेशिया मास्‍टर्स सुपर-500 बैडमिंटन में पी.वी. सिंधु व् साइना नेहवाल अपने-अपने मैच खेलेंगी

भाटापारा के सहकारिता विस्तार अधिकारी द्वारा दिये गये प्रतिवेदन के अनुसार लेवई केन्द्र में धान के 6 स्टेक बिना डनेज के सीधे जमीन पर बनाये गये हैं। समय पर धान के तौल की साॅफ्टवेयर एन्ट्री नहीं कराई गई है। जबकि समिति के सभी कर्मचारियों को धान खरीदी के संबंध में पर्याप्त प्रशिक्षण एवं दिशा-निर्देश दिये गये हैं। समिति अध्यक्ष को जारी पत्र में दोषी कर्मचारी को नौकरी से बाहर करके वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा गया है। इसी प्रकार की कठोर कार्रवाई पलारी विकासखण्ड के उपार्जन केन्द्र जारा एवं घसियाभाठा के फड़ प्रभारी एवं समिति प्रबंधकों के निर्देश दिये गये हैं।

https;-1700 करोड़ रुपए का बैंक धोखाधड़ी मामले में हैदराबाद से दो लोगों हुए गिरफ्तार

हमसे जुड़े ;-