देश में कोविड-19 संक्रमण के 13 नये मामलों की पुष्टि, संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 73

केंद्र सरकार ने आज कोविड-19 के संक्रमण के 13 नए मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढकर 73 हो गई है। आज शाम नई दिल्‍ली में पत्रकारों से बात करते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि भारत ने इस वायरस को नियंत्रित करने के लिए ऐहतियाती कदम उठाए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि विदेशों में रह रहे भारतीयों की सुरक्षा सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है तथा अब तक नौ सौ भारतीयों तथा 48 विदेशियों नागरिकों सहित 948 यात्रियों को सुरक्षित वापस लाया गया है।

https;-ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में पी.वी. सिंधु महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में

संयुक्‍त सचिव ने कहा कि इटली से कल भारत लाए गए 3 यात्रियों को दिल्‍ली के पास मानेसर में बने अलग-थलग शिविर में रखा गया है और उनकी हालत स्थिर है। उन्‍होंने बताया कि केंद्रीय मंत्रियों के समूह ने दो बैठकें करके सभी ऐहतियाती उपायों पर चर्चा की। मंत्रियों के समूह द्वारा लिए गए फैसलों की चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि सरकारी और राजनयिक वीजा के अलावा सभी मौजूदा वीजा निलंबित कर दिए गए हैं तथा विदेशों में रह रहे भारतीयों को वीजा मुक्‍त यात्रा की सुविधा वाले कार्डधारकों को भी 15 अप्रैल तक यह सुविधा नहीं मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि इटली और कोरिया गणराज्‍य से आने वाले यात्रियों को अपने देश की अधिकृत स्‍वास्‍थ्‍य प्रयोगशाला से कोविड-19 संक्रमण मुक्‍त होने का प्रमाणपत्र प्रस्‍तुत करना होगा। संयुक्‍त सचिव अग्रवाल ने स्‍पष्‍ट किया कि उच्‍च तापमान में वायरस के जीवित रहने के बारे में लोगों की अवधारणा सही नहीं है क्‍योंकि इस बारे में कोई निश्चित अध्‍ययन नहीं किया गया है।

https;-संसद ने खनिज पदार्थ कानून(संशोधन)विधेयक 2020पारित,खनन क्षेत्र में आएगा बदलाव-केन्द्रीय मंत्री

ईरान में फंसे भारतीयों के बारे में नागरिक उड्डयन मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव रुबीना अली ने बताया कि ईरान में अब भी डेढ सौ से तीन सौ के बीच भारतीय फंसे हैं जिन्‍हें दो चरणों में वापस लाया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि ईरान से दौ सो भारतीय कल मुंबई पहुंचेगे जिन्‍हें राजस्‍थान के जैसलमेर में 14 दिनों के क्‍वारान्‍टाइन में रखा जाएगा। भारतीय चिकित्‍सा अनुसंधान परिषद के प्रमुख वैज्ञानिक डाक्‍टर रमन गंगाखेडकर ने बताया कि नए कोरोना वायरस पर अध्‍ययन शुरू हो गया है और इसके टीके को बनाने में दो वर्ष का समय लग सकता है।

https;-फसल अवशेष जलाने वाले 57 किसानों से 2.25 लाख रूपए अर्थदण्ड की वसूली-

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU