दंतेवाड़ा और रायपुर में होगा उपयोग बलौदाबाजार हास्पिटल का निर्मित सैनिटाइजर

बलौदाबाजार- बलौदाबाजार जिले की मांग को पूरी करने के बाद अब सैनिटाइजर का अन्य जिलों में निर्यात भी होने लगा है। दक्षिण बस्तर जिला दंतेवाड़ा और नगर निगम रायपुर को आज 100-100 लीटर सैनिटाइजर भेजा गया। जिला पंचायत सीईओ  आसुतोष पांडेय ने सैनिटाइजर प्रदान कर वाहन को रवाना किया।

https;-कलेक्टर व् एसएसपी आम आदमी बनकर पहुंचे बाजार,कई दुकानदारों को पुलिस ने लिया हिरासत में

उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पहले बलौदाबाजार जिले में संक्रमण से बचाव के लिए उपयोगी सैनिटाइजर की काफी किल्लत थी। सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों के उपयोग के लिए भी नहीं मिल पा रहा था। अस्पतालों में सामग्री आपूर्ति करने वाली कम्पनियों ने भी हाथ खड़े कर दिये थे। ऐसी हालत में तोड़ निकालते हुए कलेक्टर  कार्तिकेया गोयल ने जिला अस्पताल को लाइसेंस प्रदान कर नवाचार किया। आबकारी विभाग ने लाइसेंस जारी होने के बाद स्पिरिट प्रदान कर उन्हें निर्माण के लिए तकनीकी सहयोग भी दिया। जिला अस्पताल द्वारा दो खेपों में 800 लीटर से ज्यादा सैनिटाइजर का निर्माण किया गया है।

https;-लाकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता का जायजा लेने सड़कों पर निकले CM बघेल

जिले की सभी अस्पतालों, पुलिस और कुछ महिला समूहों को विक्रय के लिए दिया गया। सैनिटाइजर निर्माण की गूंज राज्य के दूर-दराज तक फैल गई। इससे दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा और रायपुर नगर निगम से भी मांग आई। उन्हें मात्र 70 रुपये की अत्यंत रियायती दर पर उपलब्ध करा कर कोरोना की लड़ाई में सहयोग किया गया। सैनिटाइजर का इस्तेमाल हाठों की सफाई कर संक्रमण दूर करने में किया जाता है। दंतेवाड़ा कलेक्टर टी के वर्मा और रायपुर नगर निगम आयुक्त गौरव सिंह ने त्वरित सैनिटाइजर उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन बलौदाबाजार के प्रति आभार प्रकट किया है।

https;-150 करोड़ रुपये देगी लार्सन एंड टुब्रो कंपनी पीएम केयर्स फंड में

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook:https:dailynewsservices/

WatsApp:https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU