जीवनदीप समिति के अनुमोदन के बिना कर्मचारियों की नियुक्ति पर विधायक ने उठाए सवाल

सांकेतिक
जीवनदीप समिति के अनुमोदन के बिना कर्मचारियों की नियुक्ति,विधायक ने उठाए सवाल, सीएचएमओ को कार्रवाई के लिए लिखा पत्र
विधायक विनोद चन्द्राकर

महासमुंद.जीवनदीप समिति की बैठक में अनुमोदन के बिना कर्मचारियों की नियुक्ति का मामला सामने आया है। जीवनदीप समिति से अस्थाई रूप से कर्मचारी नियुक्ति व प्रस्ताव में विसंगति का मामला संज्ञान में आने के बाद विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने सवाल उठाया है. विधायक  चंद्राकर ने इस मामले में उचित कार्रवाई को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र लिखा है.

https;-महासमुंद जिले में चार वाहन के साथ जब्त किए गए 4133 क्विंटल धान,संयुक्त टीम की कार्यवाही

विधायक विनोद चंद्राकर ने बताया कि जीवनदीप समिति से अस्थाई रूप से कर्मचारी व प्रस्ताव की सूची प्राप्त हुई है. जिसमें कई विसंगतियां स्पष्ट रूप प्रदर्शित है. कर्मचारी की नियुक्ति के लिए जीवनदीप समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है लेकिन किसी विशेष व्यक्ति के नाम का प्रस्ताव नहीं हैं. होना यह चाहिए था कि विधिवत चयनित पद के लिए आवेदन आमंत्रित कर समिति की बैठक में रखा जाता.

जीवनदीप समिति से अनुमोदन पश्चात कर्मचारियों की अस्थाई नियुक्ति की जानी चाहिए थी। लेकिन इन प्रकरणों में नहीं की गई। विधायक चंद्राकर ने पत्र में बताया है कि जीवनदीप समिति खट्टी में बैठक रखी गई थी. जिसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खट्टी में कम्प्यूटर आपरेटर की अस्थाई नियुक्ति का प्रस्ताव पारित किया गया. लेकिन समिति की बैठक के अनुमोदन के बिना आपरेटर की नियुक्ति की गई है, जो पूर्णतया गलत है। बिना विज्ञापन एवं चयन समिति के चयन किया गया है. इसी तरह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुमगांव के अधीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सृजीत जीवनदीप समितियों से नियुक्त अस्थाई कर्मचारियों जिनकी नियुक्ति का जीवनदीप समिति से विधिवत अनुमोदन नहीं लिया गया है उन्हें तत्काल पृथक कर पुनः विधिवत अस्थाई नियुक्ति किए जाने की जरूरत है. उन्होंने उचित कार्रवाई करने सीएचएमओ को पत्र लिखा है।

हमसे जुड़े :-

Twitter :https://mobile.twitter.com/DNS11502659

Facebook https://www.facebook.com/dailynewsservices/

 WatsApp https://chat.whatsapp.com/FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU