जिले से भेजे गए कोरोना जांच के सातों नमूने निकले निगेटिव-

khaaskhbar

महासमुंद:कोरोना वायरस कहें या कोविड 19 भावार्थ उस वैश्विक महामारी से है जिसका डर उसके संक्रमण से भी अधिक गति से बढ़ रहा है। इस बीच जिले वासियों के लिए एक राहत भरी खबर है। कोरोना वायरस संक्रमण नियंत्रण दल के अधिकारी डॉ छत्रपाल चंद्राकर से मिली जानकारी के मुताबिक विगत कुछ दिनों से जिले के कई स्थानों पर ऐसे संदिग्ध प्रकरणों को संज्ञान में लिया गया जो या तो बाहर से यात्रा कर के लौटे थे या फिर उनमें कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षणों संबंधी संदेहास्पद स्थिति रही। ऐसे में कुल होम आइसोलेटेड अट्ठाईस प्रकरणों सहित महासमुंद, बागबाहरा एवं पटेवा के मामलों को लेकर विशेष रूप से सावधानी बरती गई.

http:किसान श्रमिकों से अपने खेतों पर करा सकते है कार्य-

जिले में पूर्व से ज्ञात दो संदिग्ध मामलों सहित विगत 24 घंटे पूर्व ही सामने आए पांच नवीन संदिग्ध मरीजों के नाक व गले के स्वाब के नमूने राजधानी भेजे गए थे। जिनकी रिपोर्ट आ गई है और जांच उपरांत उनके निगेटिव यानी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं होने की पुष्टि कर दी है। ऐसे में जहां, संदिग्धावस्था में नमूने देने वालों व उनके परिजनों में खुशी की लहर है वहीं, जिलेवासियों ने भी हल्की राहत महसूस की है। क्योकि, जिले में अब तक एक भी प्रकरण ऐसा नहीं मिला है जिसे कोविड 19 से संक्रमित माना जाए। ऐसे में सावधानी और जागरूकता ही हमारा क्षेत्ररक्षण करती नजर आ रही है। स्वास्थ्य विभाग ने भी इस ओर जनसामान्य से होम आइसेलेशन के नियमों का अक्षरशः पालन करने की अपील की है.

http:सब्जियों के ओवर रेट के खिलाफ हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई

उल्लेखनीय है संक्रमण का फैलाव रोकने जिला स्वास्थ्य समिति युद्ध स्तर पर मैदान में उतरी हुई है। महज चौबीस घंटे पहले ही जिले के दो कर्मठ प्रयोगशाला प्रशिक्षकों ने बड़ी ही तत्परता के साथ पांच नमूनों को रातों-रात जांच के लिए राजधानी स्थिति एम्स अस्पताल पहुंचाया था। इस बीच डॉ. हिमेश्वरी वर्मा मेडिसिन विशेषज्ञ की सक्रियता एवं जांच करने वाले अमले ने भी उसी निरंतरता के साथ सकारात्मक संदेश के रूप में जिले की ओर कोरोना संक्रमण संबंधी निगेटिव रिर्पोट अग्रेषित की.