जनपद पंचायत में बीजेपी का कब्ज़ा स्मिता बनी अध्यक्ष, भेखलाल साहू बने उपाध्यक्ष

अजित पुंज बागबाहरा

बागबाहरा- भारी कशमकश के बाद आखिरकार बागबाहरा जनपद पंचायत में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के लिए आज हुए निर्वाचन में भाजपा ने कब्जा जमा लिया।जनपद पंचायत में बीजेपी ने सत्तारूढ़ कांग्रेस को शिकस्त देते हुए पार्टी प्रत्याशी स्मिता हितेश चन्द्राकर को जनपद अध्यक्ष बनाने में सफलता हासिल कर ली है।हालांकि कांग्रेस ने दावे किए थे कि जनपद पंचायत चुनाव अप्रत्याशित रहेगा लेकिन बीजेपी ने अपनी मोर्चाबन्दी को कमजोर नही पड़ने दिया।अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के लिए गुरुवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच जबरदस्त सियासी सरगर्मियों के बीच जनपद सभागार में हुए मतदान में बीजेपी प्रत्याशी स्मिता चंद्राकर ने 13 वोट हासिल किए,जबकि कांग्रेस प्रत्याशी के खाते में 11 वोट ही दर्ज हुए हैं।और 1 मत अविधिमान्य घोषित किया गया।इसी के साथ बागबाहरा जनपद पंचायत में एक लंबे अंतराल के बाद भाजपा का कब्जा हुआ है।स्मिता चंद्राकर के अध्यक्ष होते ही बीजेपी हलकों में खुशी की लहर छा गई। वंही कांग्रेस प्रत्याशी शशि चन्द्राकर समेत उनकी लॉबी के जनपद सदस्यों और नेताओं में निराशा की लहर नज़र आई।मतदान के दौरान दोनो ही पार्टियों के रणनीतिकार मोर्चाबंदी में खड़े नजर आए।राजनीति में पहली बार उतरी है स्मिता चंद्राकर।जनपद अध्यक्ष स्मिता चन्द्राकर ने भले ही पहली बार राजनीति में कदम रखा है लेकिन उनका परिवार सालों से राजनीति में सक्रिय है।स्मिता चन्द्राकर भाजपा के वरिष्ठ नेता हितेश चन्द्राकर की पत्नी है।

https;-किसान क्रेडिट कार्ड योजना-किसानों को तीन लाख रूपए तक के ऋण के लिए प्रोसेसिंग शुल्क माफ

” फुस्स हो गया कांग्रेसी नेताओं के दावों का गुब्बारा “

बागबाहरा जनपद पँचायत बीजेपी की स्मिता चन्द्राकर जनपद अध्यक्ष निर्वाचित घोषित होने के साथ ही कांग्रेस नेताओं के दावों का गुब्बारा फुस्स हो गया।कांग्रेसी नेता और सिपहसालार दावे कर रहे थे कि हमारे पास 16 जनपद सदस्यों का समर्थन प्राप्त है और भाजपा के 9 सदस्य भी हमारे संपर्क में है।अपनी जीत सुनिश्चित मान कर कांग्रेसी नेता लगातार बयान दे रहे थे कि नगरपालिका की तरह जनपद पंचायत में भी हमारी सरकार बनेगी तथा शशि चंद्राकर अध्यक्ष बनेगी।जबकि अध्यक्ष पद के लिए महज 11 वोट ही मिले जबकि उसके 5 सदस्यों ने भाजपा के पक्ष में मतदान किये जाने की पुष्टि होंती है। वंही बीजेपी की स्मिता चन्द्राकर ने कांग्रेसी रणनीतिकारों के दावों को झूठ साबित करते हुए 13 वोट हासिल कर अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज कराई।हालांकि दावा तो बीजेपी के रणनीतिकार भी कर रहे थे कि हमारे पास 14 सदस्यों का समर्थन प्राप्त है,जबकि बीजेपी के पक्ष में 13 सदस्यों ने ही मतदान किया।

 

जनपद उपाध्यक्ष भेखलाल साहू चौथी बार कूटनीति से बने

वंही जनपद पंचायत में आज हुए उपाध्यक्ष के चुनाव में कांटे की टक्कर में भारतीय जनता पार्टी के भेखलाल साहू निर्वाचित हुए ।उपाध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने कल्पना यादव को अधिकृत किया था। सूत्रों के अनुसार भेखलाल साहू मैदान में अपने दमखम पर उतरे थे।जबकि कांग्रेस ने मधु नारंग को उतारा था। भेखलाल साहू को 13,कल्पना यादव को 11 तथा कांग्रेस की मधु नारंग को महज 1 मत प्राप्त हुआ।इस तरह भेखलाल साहू अपनी ही पार्टी की कल्पना यादव से 2 मतों से विजयी होकर चौथी बार उपाध्यक्ष चुने गए। सूत्रों के अनुसार इससे पहले उपाध्यक्ष को लेकर भाजपा में घमासान मच गया था।बताया गया है कि एक बारगी उपाध्यक्ष के लिए भाजपा नेताओं ने भेखलाल साहू के नाम पर असहमति जताई थी।बताया जाता है कि कूटनीतिक रणनीति के तहत भेखलाल साहू कथित रूप से कांग्रेस खेमे में जा पहुंचे थे और भेखलाल साहू पर भरोसा कर कांग्रेस ने उसे समर्थन दे दिया था।कांग्रेस की यह भूल उन्हें ले डूबी।यदि उनका वोट भाजपा में न जाकर कांग्रेस को मिलता तो विजय के लिए अध्यक्ष को मिलने वाला मत फिफ्टी -फिफ्टी हो जाता। यंहा लिखना गलत न होगा कि भेखलाल साहू परिणाम आने के बाद भाजपा खेमे में ही नज़र आये।

https;-जनपद पंचायत में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के निर्विरोध निर्वाचन में विधायक की रही अहम भूमिका

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST