छत्तीसगढ़ राज्य दैनिक वेतनभोगी संघ का बिलासपुर संभागीय अधिवेशन सम्पन्न

महासमुंद-छत्तीसगढ़ राज्य दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी संघ का अधिवेशन 16 फरवरी 2020 (रविवार ) को बिलासपुर संभाग एवं पूरे प्रदेश से आये दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों का सम्मेलन सामुदायिक भवन, कंवर राम नगर गेट बिलासपुर में किया गया। मुख्य अतिथि  प्रकाश शुक्ला महामंत्री शासकीय तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ एवं अभिमन्यु वर्मा प्रांतीय सचिव एवं राष्ट्रीय कार्यकारणी विशिष्ट अतिथि डाॅं. दीपक जयसवाल सदस्य राष्ट्रीय न्यूनतम वेतनबोर्ड केन्द्र एवं राज्य सरकार ईश्वर चंदेल इंटक जे.पी. नामदेव एवं अध्यक्षता मिलाप चंद यादव प्रातंाध्यक्ष छ.ग.राज्य दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी संध महामंत्री निशांत राज एवं अन्य विशिष्ट अतिथियों का पुष्पहार से स्वागत किया गया।

https;-प्रधानमंत्री अहमदाबाद में सरदार पटेल अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर राष्‍ट्रपति ट्रंप का स्‍वागत करेंगे

अध्यक्ष ने अपने समस्त दैनिक कर्मचारी साथियों को कहा की वर्तमान में राज्य की स्थिति किसी से छिपी नही है। जिस प्रकार पूर्ववर्ती सरकार से संगठन लगातार अपनी नियमितिकरण की मांग को लेकर पूर्व में संधर्षरत था और आज भी वही स्तिथि परिलक्षित हो रही है।मुख्यमंत्री ने कर्मचारी भवन रायपुर के अधिवेशन में आकर सभा में एक साल का समय लिया था एवं उनके द्वारा 1 साल किसानों के लिए एवं आने वाला वर्ष कर्मचारियों के लिए होगा आज साल भर बीत जाने के बाद भी दैनिक वेतनभोगी अपने आप में ठगा सा महसूस कर रहा है। प्रदेश में कार्यरत दैनिक वेतनभोगी की नियमितिकरण की मांग को लेकर संध लगातार शासन से पत्र व्यवहार कर रहा है। लेकिन शासन द्वारा कुछ भी कर्मचारियों के हित में ना करना समझ से परे है। पूर्व में विधानसभा के समय प्रदेश के समस्त विभागों के कर्मचारियों की सूची विधानसभा प्रश्न के माध्यम से सभी विभागों से मांगी गयी थी किन्तु कुछ भी आज तक शासन द्वारा नही किया गया है। संगठन आगामी बजट सत्र मंे दैनिक वेतनभोगी की नियमितिकरण की मांग शासन से कर ही हैं अगर शासन नियमितिकरण की मांग को पूरा नही करती है तो संगठन प्रांतस्तरीय आन्दोलन करने के लिए बाध्य होगी।

https;-निजी बैंक से 4 अज्ञात लोगों ने 8 लाख रुपये लूटे

https;-एनपीआर को महाराष्ट्र में लागू करने पर कोई आपत्ति नही-मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे

मुख्य अतिथि प्रकाश शुक्ला ने कहा की प्रदेश में कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी की नियमितिकरण करना जायज है मध्यप्रदेश में दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को वहाॅ की सरकार ने नियमितिकरण कर दिया है तो छत्तीसगढ़ जो उसका भाई है उसे कर्मचारियों की नियमितिकरण में क्या समस्या है। नियमितिकरण की मांग को जल्द से जल्द पूरी करने की बात कही गयी है। विशिष्ट अतिथि डाॅ. दीपक जयसवाल  सदस्य राष्ट्रीय न्यूनतम वेतनबोर्ड केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा श्रम कानून के बारे में विस्तार पूर्वक अपनी बाते कही गयी एवं कानूनी मदद का आसवासन दैनिक वेतनभोगी संध को उपलब्ध कराने की बात की गयी ।इस उददेश्यों के पूर्ति के लिए बिलासपुर संभाग के संभागीय अधिवेशन में विभिन्न विभागों के जिला प्रमुखों की उपस्थिति रही जिसमें दैनिक वेतनभोगियों को श्रमिक विधि में प्राप्त संरक्षण का रक्षा एवं बेहतर तालमेल एवं समन्वय स्थापित कर कार्य करने हेतु संकलिप्त हुए ।कार्यक्रम में सफल बनाने में बिलासपुर संभागाध्यक्ष अनुराग तिवारी ,दीपक दसमेर प्रांतीय कोषाध्यक्ष बिलासपुर जिलाध्यक्ष मुकेश पनरिया गिरजाशंकर यादव , रेखराज यादव ,गिरिस पटेल रायपुर , राजनांदगांव जिलाध्यक्ष मदन साहू, बलोद जिला ध्यक्ष रवि साहू उमेश कुमार ,प्रकाश इंदुवा ,ब्रिजेश साहू , सुरेन्द्र क्षत्रिय ,दौलत राम साहू आकाश श्रीवास्तव एवं सभी दैनिकवेतनभोगी कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा ।

https;-लॉरेस स्पोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड सचिन तेंदुलकर को 2011 वर्ल्ड कप विनिंग मोमेंट के लिए

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST