Home छत्तीसगढ़ घोर नक्सली इलाके में पहुचे कलेक्टर ग्रामीणों के चेहरे पर आई मुस्कान

घोर नक्सली इलाके में पहुचे कलेक्टर ग्रामीणों के चेहरे पर आई मुस्कान

ग्रामीणों ने बताई अपनी समस्याएं और पाया तत्काल निदान

430610_260607

दन्तेवाड़ा- जब कोई अपना घर आता है तो साथ खुशियाँ भी लाता है। आज अचानक जिले के घोर नक्सली क्षेत्र चिकपाल में अपने बीच जिला कलेक्टर दीपक सोनी को देखकर वहाँ के ग्रामीणों के चेहरे पर मुस्कान आ गयी।

जब कलेक्टर ने उनसे पूछा आप सब कैसे हैं, और आपकी समस्याएं बताइये। तो उन्होंने कहा कि सर यहां सीआरपीएफ के कैम्प के आने से हम खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं साथ ही बिजली, पानी, सड़क, चिकित्सा, शिक्षा आदि के आने से हम बहुत खुश हैं, और हमारे जीवन शैली में भी बदलाव आया है। उन्होंने जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया साथ ही वहाँ ग्राम पंचायत भवन, पीडीएस प्रणाली के लिए गोदाम की मांग की जिसे तत्काल स्वीकृति प्रदान कर दी गयी।

ग्रामीणों ने बताया कि आधार कार्ड बनवाने के लिए बहुत दूर जाना पड़ रहा है तो बस की सुविधा प्रदान कर दी गई। वहाँ स्व सहायता समूह स्थापित करने कहा गया जो सामुदायिक खेती, पशुपालन, मुर्गी पालन, सब्जी उत्पादन आदि कार्य करेंगे जिससे वहीं उत्पादन करके सब्जी, दूध, अंडे की आपूर्ति की जा सकेगी। अन्य सामानों के लिए वहाँ माँ दंतेश्वरी मार्ट स्थापित किया जायेगा।

  *प्रेस क्लब महासमुन्द का चुनाव सम्पन्न *

सभी कार्यों को समय से हो सुनिश्चित करने के लिए ब्लॉक लेबल के अधिकारियों को प्रत्येक सोमवार और गुरुवार वहाँ अनिवार्य रूप से जाने के निर्देश दिए। कलेक्टर सोनी ने सभी ग्रामीणों से सहयोग की अपेक्षा की और कहा कि आपके सहयोग से जल्द दंतेवाड़ा का गरीबी उन्मूलन का संकल्प पूरा होगा। इस दौरान उनके साथ पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव, सीइओ जिला पंचायत अश्विनी देवांगन तथा अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

जुड़िये हमसे :-***

WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

To Read More News, See At The End of The Page-