गोठान मे पैरादान करने के लिए अनोखी प्रतियोगिता उत्कृष्ट ग्राम पंचायत को मिलेगा दस हजार का इनाम –

बलौदाबाजार-छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी योजना नरवा गरवा घुरवा बाड़ी के तहत गोठान में पैरादान को बढ़ावा देने एक अनोखी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।जिला पंचायत सीईओ  आशुतोष पाण्डेय ने बताया की यह प्रतियोगिता 27 दिसम्बर से 15 जनवरी के मध्य में होगा। जिसमें ग्राम पंचायत के माध्यम से कोई भी व्यक्ति व स्व सहायता समूह पैरादान कर सकता है।जिसे गोठान में दान किया जायेगा.

यह प्रतियोगिता जिले के सभी विकासखण्डो में होगा। प्रत्येक विकासखण्ड से एक ग्राम पंचायत को दस हजार रुपया एवं प्रशस्ति प्रमाण पत्र प्रोत्साहन के रूप में प्रदान करगें।यह पुरस्कार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में दिया जायेगा।इस प्रतियोगिता में अंकों निर्धारण के लिये जिला पंचायत द्वारा 5बिंदु तय किया गया है जिसमे सुरक्षित रख रखाव,महिला स्व सहायता समूहों की सहभागिता, पंचायत की भूमिका, किसान दानदाता,व पैरा की मात्रा हेतु 20 -20 अंक निर्धारित है.

इसे पढ़े :कौन बनेगा अध्यक्ष ! सट्टा बाजार मे गहमागहमी,भाजपा-कांग्रेस निर्दलीयों को साधने में जुटे

विकासखण्ड से सूची प्राफ्त होने पर जिला पंचायत की टीम द्वारा गोठान का निरिक्षण कर पंचायतों को अंक प्रदान करेंगे। जिससे उत्कृष्ट पैरादान करने वाले ग्राम पंचायत का चयन होगा। इस पैरादान प्रतियोगिता का आयोजन का उद्देश्य गोठान में पशुओं के लिए चारो की व्यवस्था करना, पराली ना जलाये उसे रोकने हेतु किया जा रहा है.