खेलो इंडिया की सफलतापूर्वक मेजबानी के लिए असम सरकार को बधाई दी प्रधानमंत्री ने

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि केवल तीन वर्ष में खेलो इंडिया युवा खेलों के जरिए तीन हजार दो सौ प्रतिभाशाली बच्‍चे खेलकूद क्षितिज पर उभरे हैं। आकाशवाणी से मन की बात कार्यक्रम में श्री मोदी ने राज्य में खेलो इंडिया गेम्स के तीसरे संस्करण की सफलतापूर्वक मेजबानी करने के लिए असम सरकार को बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि इस आयोजन में 80 नये रिकॉर्ड बने, जिनमें 56 रिकॉर्ड लड़कियों के नाम रहे। उन्‍होंने उन माता-पिताओं की सराहना की जिन्‍होंने गरीबी को अपने बच्‍चों के भविष्‍य में बाधा नहीं बनने दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 22 फरवरी से ओडिसा के कटक और भुवनेश्‍वर में खेलो इंडिया विश्‍वविद्यालय खेल की पहली कड़ी आयोजित होगी।

उन्‍होंने कहा कि पिछले वर्ष नवम्‍बर से शुरू फिट इंडिया स्‍कूल अभियान के भी सकारात्‍मक परिणाम आ रहे हैं और 65 हजार स्‍कूलों ने फिट इंडिया स्‍कूल सर्टिफिकेट प्राप्‍त किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने शारीरिक गतिविधि और खेलकूद को शिक्षा के साथ समायोजित करने का स्‍कूलों से आग्रह किया।प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात चार्टर को शेयर करने वाले बिहार के शैलेश का भी जिक्र किया। जिन्‍होंने इस कार्यक्रम में साझा किये गये विभिन्‍न मुद्दों पर अपने विचार रखे थे।

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST