कोरोना वायरस के संक्रमण से देश में अब तक एक सौ सात मामलों की हुई पुष्टि

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के अब तक एक सौ सात मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें आज सामने आए 23 नए मामले भी शामिल हैं। संक्रमण के ताजा मामलों में 17 महाराष्‍ट्र से, तीन केरल से, दो तेलंगाना से और एक राजस्‍थान से है। अब तक देश में कोरोना के संक्रमण वाले नौ मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है जबकि दो की मौत हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्रालय के विशेष सचिव संजीव कुमार ने आज नई दिल्‍ली में मीडिया को यह जानकारी दी।उन्‍होंने बताया कि सरकार भारतीय नागरिकों के लिए कोरोना वायरस संक्रमण के पहले और दूसरे चरण की जांच नि:शुल्‍क करा रही है।

https;-कोविड-19 पर एक अहम पहल सार्क देशों में आपात कोष का प्रस्ताव, भारत देगा 1 करोड़ डॉलर

संजीव कुमार ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से संबंधित किसी भी तरह की मदद के लिए नई दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान में चौबीसों घंटे काम करने वाला हेल्‍पलाइन नम्‍बर 9 9 7 1 8 7 6 5 9 1 शुरू किया गया है। इस नम्‍बर पर डॉक्‍टरों से सीधे संपर्क किया जा सकता है। उन्‍होंने बताया कि संक्रमण की जांच के लिए पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था है। स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारियों के लिए 80 दशमलव पांच छह लाख अतिरिक्‍त एन-95 मास्‍क और व्‍यक्तिगत सुरक्षा वाले उपकरण खरीदे जाएंगे।

https;-कोरोना प्रभावित ईरान से 236 भारतीय विशेष विमान से लाए गए स्वदेश

विशेष सचिव कुमार ने यह जानकारी भी दी कि महाराष्‍ट्र के बुलढाणा में एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कोरोना संक्रमण के संदिग्‍ध मरीज की जांच नेगेटिव पाई गई है।स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने बताया कि ईरान से 236 भारतीयों का तीसरा जत्‍था विमान से आज नई दिल्‍ली पहुंच गया। इन सभी को जैसलमेर में एक सैनिक केंद्र में अलग-थलग रखा गया है। इटली के मिलान से लाए गए 218 यात्रियों को नई दिल्‍ली में आई टी बी पी के छावला कैंप में रखा गया है।

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU