कलेक्टर-एसपी ने ली सँयुक्त प्रेस वार्ता,अनावश्यक रूप से ना निकलें घरों से होंगी कार्यवाही-एसपी

बलौदाबाजार-सोमवार 23 मार्च को कलेक्टर कार्तिकेया गोयल एवं पुलिस अधीक्षक नीतू कमल ने सँयुक्त रूप से प्रेस वार्ता किया। जिसमें कल रात से सम्पूर्ण जिला में प्रभावशील धारा 144 के लागू होने के बारे में विस्तृत रूप से बताया। कलेक्टर ने बताया की कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी हैं। जिसके चलते मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी नगरीय निकायों में 31 मार्च तक लॉक डाउन कर दिया गया हैं। साथ ही आगामी आदेश तक पूरा जिला में धारा 144 लागू कर दिया गया हैं।

कलेक्टर ने सभी जिला वासियों से फिर अपील की किसी भी स्थिति में इसका उल्लंघन ना करें नहीं तो कड़ी कार्यवाही प्रशासन की ओर से किया जायेगा। उन्होंने बताया की इस दौरान माहमारी अधिनियम के तहत कुछ शर्तों के साथ अति आवश्यक दुकाने,राशन दुकाने, फल सब्जी,सप्ताहिक हाट बाजार,दूध,मेडिकल स्टोर्स,पेट्रोल पंप, गैस दुकानें खुली रहेगी।पर इन दुकानों में लोगों की सँख्या 5 से अधिक ना हो या भी लोग ध्यान रखें। आगें उन्होंने कहा राज्यों की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया हैं। इंटरनेशनल फ्लाइट को भी पूरी तरीके से बंद कर दिया गया हैं।

https;-ट्रेन टिकटों के रिफंड का दावा करने के लिए समय सीमा बढ़ी

ट्रेनों को भी 31मार्च तक स्थगित कर दिया गया हैं। पर इन सब से किसी को घबराने की कोई बात नहीं है सभी की सतर्कता एवं जागरूकता से ही यह लडाई लड़ी जा सकता हैं।शासन की निर्देशो का पालन करतें रहें। लोगों को किसी भी प्रकार समस्या होने पर वह कंट्रोल रूम में शिकायत कर सकतें हैं। साथ ही आगे कहा कोई समाज सेवी संगठन एवं एनजीओ कोरोना खिलाफ जागरूकता संदेश पाम्पलेट जारी करना चाहता है। तो इसके लिए जिला मजिस्ट्रेट से अनुमति जरूरी है।बिना अनुमति कोई पोस्टर पाम्पलेट का वितरण ना करें। सरकार की ओर से अधिकृत जानकारी केवल अधिकृत वेबसाइट एवं जिला प्रशासन के वेबसाइट के माध्यम से ही मिलेगा।

एसपी नीतू कमल ने कहा की जनता कर्फ़्यू के बाद बहुत से लोग अनावश्यक रूप से बाइक चलाते पाए गए।ऐसे बाइक वालों के खिलाफ आज से कड़ी कार्यवाही की जायेगी। केवल आवश्यक काम हो तो ही घर से बाहर जाए। साथ ही सोशल मीडिया में किसी भी प्रकार की अपवाह संदेश ना फैलाये।नही तो शिकायत होने पर इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही किया जायेगा। इस प्रेस वार्ता के दौरान अपर कलेक्टर जोगेंद्र नायक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल भी उपस्थित रहें।

https;-31 मार्च तक स्थगित रहेंगी सार्वजनिक परिवहन यान, टैक्सी, ऑटो और ई-रिक्शा का संचालन

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU