अर्थव्यवस्थाओं को तेजी से खोलने पर दी चेतावनी कनाडा के प्रधानमंत्री ने

जस्टिन ट्रूडो ने अर्थव्यवस्थाओं को फिर से खोलने पर दी चेतावनी, कनाडा में कोरोनावायरस से मौत का आंकड़ा 4,820 से पार हो गई है.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने चेतावनी दी है कि अगर प्रांत अपनी अर्थव्यवस्थाओं को फिर से खोलने के लिए तेज़ी से आगे बढ़ते हैं, तो कनाडा फिर से गर्मियो में इस महामारी के दूसरे दौर की चपेट में आ सकता है. ट्रूडो ने कहा कि आर्थिक गतिविधियाो का चरणबद्ध तरीके से ही शुरु किया जाना एक बेहतर तरीका है। कनाडा में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा 4,820 को पार कर गया है, जबकि देश में संक्रमण के 68,910 मामले दर्ज किए गए है.

उधर चीन में जारी दिशा-निर्देशों मै कहा गया हैं कि सार्वजनिक सुविधाओं को एक क्रमबद्ध और श्रेणी-आधारित तरीके से फिर से खोला जाएगा, खासकर चिकित्सा संस्थानों और स्कूलों को खुला जाएगा. वही बीजिंग नगर शिक्षा आयोग ने कहा की  शहर में छात्रों को अब कैम्पस में बाहरी गतिविधियाँ करते समय लंबे समय तक  मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं होगी जब तक अधिक संख्या में लोग़ एकत्रित ना हों.

हांगकांग में पुस्तकालय, संग्रहालय और स्टेडियम जैसी सार्वजनिक सुविधाएं भी बुधवार से फिर से खुल रही हैं।

Also read;प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कल राज्य के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात

कोविड-19: ब्रिटेन में मृतकों का आंकड़ा 31,660 से पार

कोरोना महामारी के कारण ब्रिटेन में मरने वालों की संख्या 31,660 से अधिक. समीक्षा बैठक के बाद ब्रिटिश पीएम कोरोना के खिलाफ अगले कदम की घोषणा करेंगे,

कोरोनावायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में हालात चुनौतीपूर्ण बने हुए हैं। कोविड-19 महामारी के कारण ब्रिटेन में मरने वालों की संख्या 31,660 से अधिक हो गई है जबकि देश में इस से संक्रमित मामलों की संख्या 216,520 से अधिक है।

Also read;हसनपुर इलाके में हुए पुलिस एनकाउंटर में अपराधी व् सिपाही घायल

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस महामारी के खिलाफ अपने अगली घोषणा से पहले मंत्रियों के साथ स्थिति की समीक्षा करेंगे और देखने वाली बात होगी कि क्या वो बंद पड़ी अर्थव्यवस्था को फिर से बहाल करने पर जोर देंगे या लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर कोई कड़ा फैसला लेंगे।

Also read;

अच्छी खबर-कैलाश-मानसरोवर तीर्थयात्रा में लगेगा अब कम समय,नए सड़क का हुआ उद्घाटन

 

To Read More News, See At The End of The Page-