अपराध मूनगाडीह में हुए हत्या का पर्दाफाश,पति ही निकला आरोपी

पति ने अपनी पत्नी की हत्या शराब पीने के लिए पैसे नही देने के कारण गला दबा दी

2505 अपराध

महासमुंद-थाना बसना अंतर्गत ग्राम मुनगाडीह में पति ने अपनी पत्नी की हत्या शराब पीने के लिए पैसे नही देने के कारण गला दबाकर हत्या कर दिया.अपराध छुपाने के लिए आरोपी ने अपने ससुरालवालों से झूठ बोलकर इलाज के लिए भर्ती करना और पुलिस पूछताछ में गुमराह करता रहा अंत में अपराध स्वीकार किया.

मिली जानकारी के अनुसार 19 मई को ओटी अटेंडर सीएचसी बसना के डॉक्टर द्वारा लिखा हुआ मृतिका गंगा बाई पति हीरालाल उम्र 28 वर्ष ग्राम मुनगाडीह थाना बसना जिला महासमुंद का अस्पताली मेमो पेश किया गया.

इस सूचना पर थाना बसना मे मर्ग कायम कर शव जांच पचनामा कार्यवाही में लिया गया. शव निरीक्षण में गला दबाकर मारने की शंका पर परिजनों से पूछताछ तथा मृतिका के पति हीरालाल लहरे के द्वारा बार-बार गुमराह करने गलत जानकारी देने से मृतिका की हत्या किए जाने की पूर्ण आशंका एवं शक हुआ.

http;-कार में बर्थ डे पार्टी मनाते हुए 7 युवकों को पड़ा मंहगा,पार्टी अपराध में बदली

मृतिका गंगा बाई के पति हीरालाल पर होने से हिकमत अमली से पूछताछ किया गया जिस पर आरोपी हीरालाल लहरे के द्वारा बताया गया कि दिनांक की सुबह करीब 05.00 बजे शराब पीने के लिए पैसे की मांग करने पर मृतिका पत्नी गंगा बाई के साथ झगडा विवाद होने से घुस्से में आकर मवेशी बांधने के गेरूवा रस्सी (प्लास्टिक की बोरी की रस्सी से बना) से अपनी पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दिया.

इस दौरान हत्या में प्रयुक्त रस्सी को लेकर नाला तरफ ले जाकर फेंक दिया तथा सब्जी लेने के बहाने घर से निकलकर मृतिका गंगाबाई के मायके वालों से फोन पर बात कर सब कुछ ठीक होना बताया तथा किसी को उसके ऊसके उपर शंका न हो सोचकर उसे ईलाज कराने के लिए सीएचसी बसना लेकर आया था.

आरोपी हीरालाल के निशान देही पर घटना मे प्रयुक्त गेरूवा रस्सी को जप्त किया जाकर आरोपी के विरूद्ध अपराध घटित करना पाये जाने से पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया आरोपी हीरालाल को 24 मई को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया.

उक्त कार्यवाही में बसना थाना प्रभारी वीणा यादव,सिंकदर भोई,दरबारीराम तारम, दुलारसिंह यादव,शिवप्रसाद,हरीप सोना,  महेन्द्र यादव, अनिल खाण्डे व् हरीशचंद खुंटे की भूमिका रही.

दो मरीज यात्रियों की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत

हमसे जुड़े:

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU