महासमुंद। छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध ऐतिहासिक और पुरातात्विक स्थल सिरपुर में पर्यटकों को आकर्षित करने सुविधाओं में विस्तार करने पर विधायक विनोद चंद्राकर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया है। विधायक ने कहा कि सिरपुर को एक विकसित पर्यटन स्थल बनाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है।
विधायक विनोद चंद्राकर ने बताया कि ऐतिहासिक और पुरातात्विक स्थल सिरपुर में सुविधाओं के विस्तार करने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आग्रह किया था। इसी कड़ी में पिछले दिनों मुख्यमंत्री  ने सिरपुर भ्रमण के लिए सुविधायुक्त एसी पर्यटक बस का शुभांरभ किया है। इससे निश्चित तौर पर पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी। उन्होंने बताया कि सिरपुर का ऐतिहासिक महत्व है।
यह पुरातत्व की दृष्टि से महत्वपूर्ण है और यहां खुदाई में अनेक सभ्यताओं की जानकारी मिली है। यही वजह है कि यहां देश-दुनिया के इतिहासकारों के साथ सैलानी आते हैं। जिसे ध्यान में रखकर यहां सुविधाओं में विस्तार किया जा रहा है। विधायक श्री चंद्राकर ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने पर्यटकों की सुविधाओं का ध्यान नहीं रखा था। जबकि प्रदेश में काबिज कांग्रेस की सरकार पर्यटकों के लिए सुविधाओं का विस्तार कर पर्यटन को बढ़ावा देने का काम कर रही है। उन्होंने बताया कि पर्यटन मंडल हर वीकेंड एसी बस से सिरपुर की सैर कराएगा। पर्यटकों के लिए गाइड व लंच की भी व्यवस्था रहेगी। ऐतिहासिक मंदिरों के साथ ही रिवर साईअ की भी सैर कराई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here