करतारपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी सरयू यमुना एक्सप्रेस ट्रेन में बुधवार रात अचानक आग लग (Sudden fire)गई. आग इतनी तेज थी कि इसकी चपेट में ३ बोगियां आ गई. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत (Casualty)होने की खबर नहीं है. सभी यात्री सुरक्षित हैं. फायर ब्रिगेड की ६ गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया गया.

मिली जानकारी केअनुसार यह ट्रेन रात लगभग  १०.३० बजे करतारपुर पहुंची तो एस-२ कोच से धुआं उठता दिखा.यह आग देखते ही एस-१ और एस-३ कोच मे भी फैल गई. इस आग में एस-२ कोच तो पूरी तरह जल गया, वहीं अन्य दो कोचों को भी काफी नुकसान (Great loss)पहुंचा है.हादसे के बाद जालंधर-अमृतसर ट्रैक पर रात 2 बजे तक ट्रेनों की आवाजाही (The movement)ठप रही। हादसे के कारण ट्रैक नंबर १, ३ और ४ पूरी तरह प्रभावित(influenced) रही.

बताया जाता है कि जिस समय आग लगी उस वक्त ट्रेन में यात्री सो रहे थे.आग की खबर पाते ही चारों तरफ अफरा-तफरी (Chaos)मच गई. रेलवे अधिकारियों ने वक्त रहते सभी यात्रियों को बोगियों से सुरक्षित बाहर (Safe out)निकाल लिया.उस समय ट्रेन के तीन कोच में १०० के करीब यात्री सवार थे. सभी को रेस्क्यू कर लिया गया है.आग लगने के कारण की जांच की जा रही है.

हमसे जुड़े :-

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here