केन्द्र द्वारा संरक्षित 820 स्मारक,जिनमें पूजास्थल हैं आज से खुलेंगे-

    दिल्ली-केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद सिंह पटेल ने घोषणा करते हुए कहा कि संस्कृति मंत्रालय ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के तहत केन्द्र द्वारा संरक्षित 820 स्मारकों,जिनमें पूजास्थल हैं इनको 8 जून, 2020 से खोलने की मंजूरी दे दी है। मंत्री पटेल ने यह भी कहा कि इन सभी स्मारकों में एमएचए और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा.

    सिरपुर संरक्षित स्मारक 1_0806

    अपने आदेश में, संस्कृति मंत्रालय ने कहा है कि एएसआई यह सुनिश्चित करेगा कि धार्मिक स्थानों / पूजा स्थलों में कोविड -19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 4 जून, 2020 को जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के तहतरोकथाम के उपायों का केन्द्र द्वारा संरक्षित इन स्मारकों को खोलने और इनके प्रबंधन में प्रभावी ढंग से पालन किया जायेगा। एएसआई इस संबंध में गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए अन्य सभी निर्देशों का पालन भी सुनिश्चित करेगा.

    यह भी पढ़े :वट सावित्री पर्व पर बामनसरा स्थित 400 पुराने वट वृक्ष को बचाने गुहार

    संस्कृति मंत्रालय ने एएसआई से अनुरोध किया कि वह इन 820 सीपीएम, जिन्हें 8 जून, 2020 से खोलने का प्रस्ताव है, की सूची को संबंधित राज्यों और संबंधित जिलों के साथ साझा करे और कोविड–19 की रोकथाम के लिए यदि कोईराज्य और / या जिला द्वारा विशेष आदेश जारी किये जाते है तो इन आदेशों का भी पूरी तरह से पालन किया जाना सुनिश्चित करे.

    कोरोना मरीज ससुराल में 45 लोग के संपर्क में रहा,27 लोग का लिया गया सेंपल

    हमसे जुड़े;-

    Facebook https:dailynewsservices/

     WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

     

    Translate »